Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. VIDEO: स्कूल क्लास में बच्चों के साथ चला आया मोर, टीचर ने पूछा- तू भी पढ़ेगा क्या?

VIDEO: स्कूल क्लास में बच्चों के साथ चला आया मोर, टीचर ने पूछा- तू भी पढ़ेगा क्या?

ओडिशा के रायगड़ा में एक मोर की काफी चर्चा हो रही है जोकि एक स्कूल के अंदर क्लास में घुस आया और टीचर के पास जाकर खड़ा हो गया। इसका वीडियो भी सामने आया है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 28, 2024 15:59 IST
Peacock- India TV Hindi
Image Source : VIDEO SCREENGRAB स्कूल के अंदर क्लास में घुस आया मोर

रायगड़ा: ओडिशा के रायगड़ा से एक मन मोह लेने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मोर स्कूल में चल रही क्लास में घुस आता है। इस दौरान टीचर उससे पूछते हैं कि क्या तू भी पढ़ेगा?

क्या है पूरा मामला?

ओडिशा के रायगड़ा के टिकरी गांव में गोकुलमुंडा स्कूल है। यहां के एक स्कूल में टीचर बच्चों की क्लास ले रहे थे। इसी दौरान क्लास में मोर आ गया। मोर को देख सभी बच्चे भी उत्साहित हो गए। इस दौरान टीचर ने भी मजाक किया और मोर से पूछा कि क्या तू भी पढ़ेगा?

क्लास में मौजूद सभी लोग मोर के प्रति प्रेम दिखाते नजर आए। हालांकि मोर भी सभी को आश्चर्यचकित होकर निहारता रहा। शायद उसने इतने बच्चों को पहली बार एक साथ देखा था। मोर भी बच्चों की तरह ही मास्टर साहब के पास खड़ा हो गया। जिसे देखकर लोग मजाक कर रहे हैं कि वह भी होम वर्क चेक करवाने आया था।

सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स मास्टर साहब के व्यवहार की तारीफ कर रहे हैं।

हालही सामने आया था एक मोर के साथ हैवानियत का मामला

मोर देश का राष्ट्रीय पक्षी है। मोर को मारना अपराध है और उससे भी बड़ा अपराध उसकी तस्करी करना है। फिर भी बाजार में आज कल बड़ी संख्या में मोर पंख बिकते हैं। लोग अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं और ऐसे में उन्हें किसी के मरने से भी कोई मतलब नहीं होता। 

हालही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें लोग सोचने पर मजबूर हो गए कि इंसान कितना लालची होता जा रहा है। वीडियो को सोशल साइट एक्स पर @anitavladivoski नाम की यूजर ने शेयर किया और बताया कि एक मोर हादसे का शिकार हो गया। जिसके बाद ये सड़क पर घायल अवस्था में पड़ा हुआ था। जब लोगों की नजर इस पक्षी पर पड़ी तो वे उसकी मदद करने के बजाय उसके शरीर से उसके पंखों को नोचने लगे। वीडियो में देखा भी जा सकता है कि घायल मोर सड़क पर पड़ा हुआ है और उसके चारों तरफ लोगों की भीड़ लगी हुई है। फिर भी कोई भी उस मोर की मदद करने को तैयार नहीं। सबकी नजरें मोर के शरीर से उसके पंखों को नोचने पर टिकी हुई हैं। इंसानियत को ताक पर रखकर लोग मोर के साथ बेहद ही हैवानियत भरा काम करने लगते हैं। लोग मोर को उसी हाल में तड़पते हुए छोड़ उसके पंखों को नोचकर भागने लगते हैं। (ओडिशा से शुभम कुमार की रिपोर्ट)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement