Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Video: पुरी के जगन्नाथ मंदिर में घटी ऐसी घटना जिसकी कल्पना करनी भी मुश्किल, मंदिर के शिखर पर दिखा ऐसा नजारा

Video: पुरी के जगन्नाथ मंदिर में घटी ऐसी घटना जिसकी कल्पना करनी भी मुश्किल, मंदिर के शिखर पर दिखा ऐसा नजारा

ओडिशा के पुरी जगन्नाथ मंदिर में एक ऐसी हैरान करने वाली घटना सामने आई है जिसकी कल्पना करनी भी मुश्किल है। सुरक्षा घेरे को तोड़कर एक अज्ञात शख्स मंदिर के शिखर पर चढ़ गया था।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 12, 2024 9:15 IST
man climbed on the peak of odisha Puri Jagannath- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जगन्नाथ मंदिर के शिखर पर चढ़ा शख्स।

ओडिशा के पुरी में स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर दुनियाभर में प्रसिद्ध है। लाखों-करोड़ों की संख्या में लोग हर साल यहां दर्शन करते हैं। इस कारण मंदिर में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम होते हैं। हालांकि, जगन्नाथ मंदिर में बुधवार को एक ऐसी घटना घटी है कि जिसकी कल्पना करना मुश्किल है। यहां एक अज्ञात व्यक्ति मंदिर की भारी सुरक्षा को चकमा देते हुए  जगन्नाथ मंदिर के शिखऱ पर चढ़ गया है। इस घटना को देखने के बाद से हर कोई हैरान है।

क्या है पूरी घटना?

बुधवार देर शाम पुरी के श्री जगन्नाथ मंदिर के शिखर पर एक अनजान व्यक्ति सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए ऊपर चढ़ गया जिससे पूरे मंदिर मैं सनसनी फैल गई। देर शाम जब श्रद्धालु मंदिर के अंदर जाने के इंतजार में थे तभी अचानक एक सनसनीखेज वारदात हुई। पुरी के श्री जगन्नाथ मंदिर के शिखर पर एक व्यक्ति अचानक चढ़ गया जिससे पूरा का पूरा प्रशासन सकते में आ गया।

पुलिस ने शख्स को हिरासत में लिया

पुरी के श्री मंदिर के आसपास सुरक्षा का एक कड़ा घेरा होता है पर इस सुरक्षा के घेरे में चूक कैसे हुई इसे लेकर प्रशासन अब छानबीन कर रही है। व्यक्ति अपने आप को छत्रपुर का निवासी बता रहा है। पुरी के श्री मंदिर के शिखर पर चढ़ने के बाद लंबे समय तक यह अनजान व्यक्ति शिखर पर समय व्यतीत करता रहा और लंबे समय तक ऊपर रहने के बाद प्रशासन ने उसे नीचे उतारा जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और आगे की छानबीन कर रही है।

पूछताछ में हुआ ये खुलासा

पुलिस की जांच में सामने आया है कि शिखर पर चढ़ने वाला व्यक्ति अपने आप को छत्रपुर (ओड़िशा)का निवासी बता रहा है। व्यक्ति के अनुसार वो सन्  1988 से मंदिर आता जाता रहा है और उसकी एक मन्नत पूरी होने पर वो निलचक्र को छू कर प्रणाम करना चाहता था।इसीलिए वह मंदिर के शिखर तक पहुंच गया। पुलिस के अनुसार, व्यक्ति के वयस्क होने और नर्वस होने के कारण अभी तक अच्छे से पूछताछ पूरी नहीं हो पाई है , पर जल्द ही पूछताछ पूरी होगी। (रिपोर्ट: शुभम कुमार)

ये भी पढ़ें- Video: CJI चंद्रचूड़ के घर पहुंचे पीएम मोदी, गणेश पूजा में शामिल हुए

कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन दौरान पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी से बिगड़े हालात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement