Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, हमले में टूटी कोच की खिड़की

दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, हमले में टूटी कोच की खिड़की

वंदे भारत ट्रेन पर एक बार फिर पत्थरबाजी की घटना देखने को मिली है। दरअसल नई दिल्ली से वाराणसी जा रही ट्रेन संख्या 22435 वंदे भारत ट्रेन पर कानपुर के पास स्थिति पनकी रेलवे स्टेशन के पास पत्थरबाजी की गई। इस घटना में ट्रेन की कोच का शीशा भी टूट गया।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 03, 2024 23:47 IST
vande bharat stone pelting in Kanpur train going from new delhi to varanasi window broken in the att- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत ट्रेन पर पथराव

वंदे भारत ट्रेन पर हो रही पत्थरबाजी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है। हालिया घटना कानपुर में देखने को मिली है। दरअसल दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत ट्रेन पर इस बार पथराव किया गया है। पथराव की इस घटना में वंदे भारत ट्रेन के कोच के शीशे टूट गए। दरअसल वाराणसी से दिल्ली जा रही ट्रेन संख्या 22435 वंदे भारत एक्सप्रेस के एसी चेयरकार कोच में कानपुर के पनकी स्टेशन के पास पथराव हुआ। इस घटना में वंदे भारत ट्रेन के कोच का एक शीशा टूट गया। पत्थरबाजी की इस घटना के बाद कोच के यात्रियों में हड़कंप मच गया। वंदे भारत ट्रेन के ड्राइवर के द्वारा इस घटना की सूचना कंट्रोल रूप को दे दी गई। इसके बाद आरपीएफ पनकी ने अज्ञात पत्थरबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

वंदेभारत ट्रेन पर फिर से पथराव

जीआरपी, आरपीएफ की संयुक्त टीमों ने पनकी से भाऊपुर तक पेट्रोलिंग के साथ गश्त की है। रेलवे की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से वाराणसी के लिए चल रही 20 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया है। बुधवार के दिन वंदेभारत तय समय से कानपुर सेंट्रल से थोड़ी देर से रवाना हुई। ट्रेन शाम के 7.05 बजे जैसे ही पनकी स्टेशन के आउटर सिग्नल में प्रवेश कर रही थी। उसी दौरान सी-7 कोच पर पत्थरबाजी हुई। एक पत्थर सी-7 कोच के शीशे में लगा तो शीशा टूट गया। इससे कोच के यात्रियों में हड़कंप मच गया। कई यात्री तो पत्थर के डर से सीट के नीचे छिप गए। 

पहले भी हो चुका है पथराव

बता दें कि कानपुर में इसी लोकेशन पर पिछले 1 साल में 7 बार से भी ज्यादा बार वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया जा चुका है। दिल्ली रूट पर पनकी से भाऊपुर तो हावड़ा रूट पर चकेरी से प्रेमपुर स्टेशनों के बीच पत्थरबाजी की घटनाएं देखने को मिली हैं। इस लोकेशन पर पत्थरबाजों ने सबसे अधिक वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन को निशाना बनाया है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के रतलाम के पास दिल्ली-मुंबई रूट पर रेल हादसा भी देखने को मिला है। यहां एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है। इस मामले में अभी और जानकारी का इंतजार किया जा रहा है। 

(रिपोर्ट- अनामिका गौड़)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement