Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. उत्तराखंड में चली तबादला एक्सप्रेस, 39 IAS समेत 45 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

उत्तराखंड में चली तबादला एक्सप्रेस, 39 IAS समेत 45 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

उत्तराखंड सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के विभागों में बदलाव किए। 45 अधिकारियों के विभाग बदले गए हैं।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 05, 2024 7:33 IST
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड सरकार ने बुधवार को बड़े पैमाने पर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के विभागों में बदलाव किए। सूत्रों ने बताया कि दो प्रमुख सचिव और आठ अन्य सचिवों के विभागों में फेरबदल किया गया है। कुल 45 अधिकारियों के विभाग बदले गए हैं, जिनमें 39 आईएएस अधिकारी शामिल हैं। 1997 बैच के आईएएस अधिकारी रमेश कुमार सुधांशु से राजस्व विभाग से प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी ले ली गई है। हालांकि, वह मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव और वन, पर्यावरण संरक्षण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रमुख सचिव बने रहेंगे।

1997 बैच के ही लालिरन लैना फैनई से प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण और अध्यक्ष अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विकास निगम की जिम्मेदारी ले ली गई है। उनकी जगह रंजीत कुमार सिन्हा को दोनों जिम्मेदारी दी गई है। फैनई के पास आबकारी विभाग और खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के प्रमुख सचिव का पद रहेगा। साथ ही परिवहन विभाग के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी होगी।

पांच पीसीएस अधिकारी भी शामिल 

इसके अलावा सचिव स्तर के आठ अन्य अधिकारियों के भी तबादले किए गए हैं। इनमें मुख्यमंत्री की सचिव आर. मीनाक्षी की जगह दीपक रावत को इसकी अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। शैलेश बगौली की जगह रविनाथ रमन को उच्च शिक्षा सचिव बनाया गया है। आर. मीनाक्षी की जगह पंकज कुमार पांडेय नए श्रम सचिव और उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के नए अध्यक्ष होंगे। जिन अधिकारियों के विभाग बदले गए हैं उनमें एक आईएफएस और पांच पीसीएस अधिकारी शामिल हैं। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

कांग्रेस नेता ने पार्टी से की बगावत, गांदरबल से उमर अब्दुल्ला के खिलाफ भरा नामांकन

'दुनिया की बुरी ताकतों का पतन भारत में होता है', मोहन भागवत ने किस पर साधा निशाना?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement