Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जाएंगे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, बाढ़ प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जाएंगे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, बाढ़ प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने वाले हैं। दरअसल तेलंगाना और आंध्र प्रदेश इन दिनों बाढ़ की मार झेल रहे हैं। बता दें कि इस कारण अबतक कई लोगों की मौत भी हो चुकी है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 05, 2024 12:56 IST
Union Minister Shivraj Singh Chauhan will visit Andhra Pradesh and Telangana will visit flood affect- India TV Hindi
Image Source : PTI आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जाएंगे शिवराज सिंह चौहान

केंद्र सरकार की एक अंतर-मंत्रालयी टीम बृहस्पतिवार को आंध्र प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा करेगी और प्रभावित लोगों से बातचीत करेगी। यह टीम बाढ़ प्रभावित जिले कृष्णा, एनटीआर और गुंटूर का दौरा करेगी। एक विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘केंद्रीय टीम में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सलाहकार केपी सिंह, केंद्रीय जल आयोग के निदेशक सिद्धार्थ मित्रा शामिल होंगे।’’ अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि राज्य में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है और वर्तमान में राहत शिविरों में 45,369 लोगों ने शरण ली हुई है। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि एनटीआर जिले में सबसे ज्यादा 24 लोग जान गंवा चुके हैं, इसके बाद गुंटूर (सात) और पलनाडु (एक) में लोगों की जानें गई हैं। 

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जाएंगे शिवराज सिंह चौहान

इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर आज केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचेंगे। दरअसल शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर मैं, आज और कल आंध्रप्रदेश, तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करूंगा। आज आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा सहित अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर वहां भाइयों-बहनों और किसानों से चर्चा करूंगा। साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हुई क्षति आकलन के लिए विजयवाड़ा में अधिकारियों के साथ बैठक करूंगा। कल तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित खम्मम जिले सहित अन्य क्षेत्रों का दौरा कर वहां जनता के साथ चर्चा करूंगा। फसल क्षति आकलन के लिए किसान भाइयों-बहनों से बात करूंगा।

साथ रहेगी कृषि मंत्रालय की टीम

उन्होंने आगे लिखा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर केन्द्रीय कृषि मंत्रालय के अधिकारियों की टीम मेरे साथ रहेगी। हमारे अधिकारी, राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ मिलकर फसल क्षति आकलन के लिए बैठक करेंगे। केंद्र सरकार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार आंध्रप्रदेश एवं तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की जनता के साथ पूरी तरह खड़ी है और संकट से बाहर निकालने में उनकी हर संभव मदद करेगी। बता दें कि तेलंगाना में भी बारिश ने कहर ढा रखा है। मंगलवार को गोदावरी नदी का जलस्तर 43 फुट तक पहुंच गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement