Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हिमाचल: ट्रांसफर को लेकर सुर्खियों में छाईं लेडी ऑफिसर, आखिर क्यों चर्चा में हैं ओशिन शर्मा?

हिमाचल: ट्रांसफर को लेकर सुर्खियों में छाईं लेडी ऑफिसर, आखिर क्यों चर्चा में हैं ओशिन शर्मा?

हिमाचल प्रशासनिक सेवा (HAS) की अधिकारी ओशिन शर्मा आजकल सुर्खियों में बनी हुई हैं। लेडी अफसर ओशिन शर्मा का हाल ही में ट्रांसफर हुआ है और अब उनका ट्रांसफर चर्चा का विषय बन गया है। जानें क्यों?

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: September 16, 2024 16:07 IST
officer oshin sharma- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कौन हैं ओशिन शर्मा, क्यों चर्चा में आईं

हिमाचल प्रदेश की 32 वर्षीय प्रशासनिक अधिकारी ओशिन शर्मा आजकर काफी चर्चा में हैं। ओशिन शर्मा सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर काफी एक्टिव हैं। उनके कई प्लेटफॉर्मों पर आठ लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। स्थानीय राजनेता और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ओशिन शर्मा के सोशल मीडिया पर इतने एक्टिव रहने से खुश नहीं हैं। अब इसके कारण ओशिन शर्मा अपने ट्रांसफर की वजह से इस वक्त चर्चा में हैं। उनका ट्रांसफर क्यों किया गया है, इसको लेकर हिमाचल सरकार के किसी भी सीनियर अधिकारी ने कोई टिप्पणी नहीं की है और न ही ये बताया गया है कि उन्हें अब तक कोई पोस्टिंग क्यों नहीं दी गई है।

इस वजह से चर्चा में हैं ओशिन शर्मा

मंडी उपायुक्त कार्यालय और कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया स्टार लेडी अफसर ओशिन का ट्रांसफर प्रशासनिक आधार पर किया गया है क्योंकि उनका काम संतोषजनक नहीं था।हिमाचल प्रदेश सरकार ने संधोल में तहसीलदार पद पर कार्यरत शर्मा का ट्रांसफर कर दिया है और अभी कोई विशिष्ट स्टेशन न सौंपकर उन्हें शिमला में कार्मिक विभाग को रिपोर्ट करने के निर्देश दिया गया है।

शिमला की सरकारी ऑफिसर ओशिन शर्मा इंस्टाग्राम पर काफी लोकप्रिय हैं और अपनी रील्स शेयर करती रहती हैं। अपनी रील्स को लेकर ओशिन एक इंस्टा सेलिब्रिटी बन गईं हैं। लेकिन लेडी अफसर ओशिन शर्मा का हाल ही में ट्रांसफर हुआ है जो चर्चा का विषय बन गया है।

क्यों हुआ ट्रांसफर, वजह पता नहीं

मूल रूप से चंबा जिले के भरमौर की रहने वाली ओशिन शर्मा का परिवार धर्मशाला में रहता था। वह जनवरी 2022 में हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा में शामिल हुई थीं। इंटरव्यू के दौरान ओशिन ने बताया था कि पहले सिविल सर्विसेस में शामिल होने का उनका कोई मन नहीं था, वह जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं।

कथित तौर पर समीक्षा के बाद मंडी के डीसी ने ओशिन शर्मा के काम पर असंतोष व्यक्त किया। कई खामियों को देखते हुए डीसी ने यह नोटिस जारी किया और ओशिन से जवाब मांगा। वहीं, ओशिन ने अपने असंतोषजनक काम से संबंधित कथित रिपोर्टों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

(इनपुट-मीडिया रिपोर्ट्स)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement