Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जमशेदपुर से उड़ा प्रशिक्षण विमान हो गया था लापता, पहाड़ के पास हुई क्रैश लैंडिंग, आई बड़ी खबर

जमशेदपुर से उड़ा प्रशिक्षण विमान हो गया था लापता, पहाड़ के पास हुई क्रैश लैंडिंग, आई बड़ी खबर

जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़े एक प्रशिक्षण विमान के लापता होने की खबर आ रही थी लेकिन बाद में पता चला कि उसने आमदा पहाड़ी वन क्षेत्र में क्रैश लैंडिंग कर ली है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: August 20, 2024 21:39 IST
Training Aircraft, Training Aircraft Crash, Training Aircraft Landing- India TV Hindi
Image Source : IANS जमशेदपुर के एयरपोर्ट से उड़ा था विमान।

जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से अलकेमिस्ट एविएशन के एक प्रशिक्षण विमान के मंगलवार दोपहर उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद लापता होने से हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान में पायलट के अलावा एक ट्रेनी सवार था। एयरपोर्ट प्रबंधन ने पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला जिला प्रशासन की मदद से सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। पूरे मामले को देखते हुए विमान के क्रैश होने की आशंका जताई जा रही थी लेकिन पता चला कि इसने पटमदा में इमरजेंसी लैंडिंग की है।

अमदा वन क्षेत्र में हुई क्रैश लैंडिंग

एविएशन कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि उड़ान भरने के करीब 15 मिनट बाद विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क पूरी तरह टूट गया था। इसका आखिरी लोकेशन जमशेदपुर के डिमना डैम के पास दर्ज किया गया था। हादसे की आशंका को देखते हुए पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन को सूचना दी गई थी हालांकि तभी खबर आई कि विमान पटमदा थाना के आमदा पहाड़ी वन क्षेत्र में गिरा है। खबर मिलते ही एयरपोर्ट प्रबंधन, एविएशन कंपनी और वन विभाग के अफसर मौके पर रवाना हो गए।

पायलटों के सुरक्षित होने की खबर

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, दोपहर करीब 3 बजे पटमदा के स्थानीय निवासियों ने ही पुलिस को बताया था कि आमदा पहाड़ के पास एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। अभी तक एयरक्राफ्ट पर सवार ट्रेनी पायलट और इंस्ट्रक्टर के बारे में पता नहीं चल पाया है। बता दें कि इसके पहले 11 अगस्त को भी मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक हवाई पट्टी पर एक निजी उड्डयन अकादमी का एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 पायलट घायल हो गए थे।

40 मिनट तक भरी थी उड़ान

गुना कैंट थाने के प्रभारी दिलीप राजोरिया ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि ऐसी आशंका है कि 2 सीट वाला सेसना 152 विमान इंजन में खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दुर्घटना से पहले उसने करीब 40 मिनट तक उड़ान भरी थी। उन्होंने बताया था कि विमान में सवार 2 पायलटों को चोट आई है, लेकिन वे खतरे से बाहर हैं। अधिकारी ने बताया कि यह विमान जांच और रखरखाव के लिए कुछ दिन पहले गुना लाया गया था। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement