Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आज दिल्ली में गृह मंत्री अमति शाह से मिलेंगे छत्तीसगढ़ के नक्सल पीड़ित परिवार, CM विष्णुदेव साय ने की इसकी पहल

आज दिल्ली में गृह मंत्री अमति शाह से मिलेंगे छत्तीसगढ़ के नक्सल पीड़ित परिवार, CM विष्णुदेव साय ने की इसकी पहल

बस्तर क्षेत्र के लगभग 70 नक्सल पीड़ित परिवार आज दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं। इस मुलाकात की पहल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की है।

Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: September 19, 2024 13:10 IST
फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गृह मंत्री अमित शाह और छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय की फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने नक्सल पीड़ित परिवारों के लिए बड़ी पहल की है जो उनके जीवन में बड़ा सुधार ला सकती है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने नक्सल हिंसा से प्रभावित परिवारों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करने और उनकी समस्याओं को समझने के बाद एक पहल शुरू की जिसके तहत आज करीब 70 नक्सल पीड़ित परिवारों की मुलाकात गृह मंत्री अमित शाह से होने वाली है। आइए आपको बताते हैं कि इस मुलाकात के क्या मायने हैं।

गृह मंत्री से मिलेंगे नक्सल पीड़ित परिवार

आज यानी 19 सितंबर को बस्तर क्षेत्र के लगभग 70 नक्सल पीड़ित परिवार दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय की पहल पर हो रही है। यह महत्वपूर्ण बैठक गृह मंत्री के निवास पर दोपहर करीब 3:30 बजे होगी। इस दौरान बस्तर शांति समिति के सदस्य भी रहेंगे और यह दल अपनी समस्याओं और पीड़ा को सरकार के सामने रखेगा। ये परिवार गृह मंत्री से मुलाकात करके नक्सलवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी करेंगे। इन परिवारों की मांग है कि क्षेत्र में स्थायी शांति और सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए ताकि आगे ऐसी घटनाएं ना हों।

सीएम विष्णुदेव साय ने की इसकी पहल

आपको बता दें कि इस मुलाकात की शुरुआत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की है। दरअसल सीएम ने नक्सल हिंसा से प्रभावित इन परिवारों के प्रति गहरी संवेदनशीलता दिखाते हुए अपने बस्तर दौरे के दौरान नक्सल पीड़ित परिवारों से जाकर मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना था। इसके बाद उन्होंने उन परिवारों को यह भरोसा दिलाया कि उन्हें न्याय दिलाने के लिए वो कड़े कदम उठाएंगे। उनकी इसी पहल के तहत आज दिल्ली में करीब 70 नक्सल पीड़ित परिवार गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें-

वन नेशन-वन इलेक्शन पर राज ठाकरे ने सरकार से पूछे कड़े सवाल, जानें क्या बोले

"पिछले 10 साल में कांग्रेसियों ने पीएम मोदी को दी 110 से अधिक गालियां", जेपी नड्डा ने साधा निशाना

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement