Saturday, July 06, 2024
Advertisement

Today 13 April 2022 Breaking News: पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 14, 2022 6:35 IST
Today 13 April 2022 Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Today 13 April 2022 Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ।

Latest India News

Today 13 April 2022 Breaking News LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 8:32 PM (IST) Posted by Khushbu

    देवघर रोपवे हादसे की रेस्क्यू टीम से पीएम मोदी का संवाद

    आपने तीन दिनों तक 24 घंटे लगकर एक मुश्किल रेस्क्यू ऑपरेशन को पूरा किया और अनेक देशवासियों की आपने जान बचाई है। पूरे देश ने आपके साहस को सराहा है, मैं इसे बाबा बैद्यनाथ जी की कृपा मानता हूं। हालांकि हमें दुख है कि कुछ साथियों का जीवन हम नहीं बचा पाएं, अनेक साथी घायल भी हुए हैं: PM मोदी

  • 8:31 PM (IST) Posted by Khushbu

    देश को हमारी कुशल फोर्स पर गर्व है: पीएम मोदी

    देश को गर्व है कि उसके पास हमारी थल सेना, वायु सेना, NDRF, ITBP के जवान और पुलिस बल के रूप में ऐसी कुशल फोर्स है, जो देशवासियों को हर संकट से सुरक्षित बाहर निकालने का माद्दा रखती है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 3:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वन नेशन वन कार्ड के तहत देशभर में गरीबों को राशन दिया गया- पीयूष गोयल

    कोरोना काल में करीब 80 करोड़ भारतीयों को फ्री राशन देने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। वन नेशन वन कार्ड के तहत देशभर में गरीबों को राशन दिया गया। कोविड महामारी के दौरान प्रधानमंत्री ने एक चट्टान की तरह देशवासियों का साथ दिया: केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल, दिल्ली

  • 3:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देवघर रोपवे हादसा: लोगों की जान बचाने वाले जांबाजों से बात करेंगे पीएम मोदी

    देवघर रोपवे हादसे में लोगों की जान बचाने वाले जांबाजों से आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करेंगे। प्रधानमंत्री वर्चुअली इनसे बात करेंगे। लोगों को बचाने वालों में शामिल पन्नालाल से भी बात करेंगे पीएम मोदी।

  • 3:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोर्ट ने अकबरुद्दीन ओवैसी को हेट स्पीच के 2 मामलों में बरी किया

    भड़काऊ भाषण के दो मामलों में हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी को राहत मिली है। हैदराबाद की स्पेशल कोर्ट ने उन्हें दो मामलों में बरी कर दिया है। अकबरुद्दीन पर निजामाबाद में आठ दिसंबर, 2012 और निर्मल कस्बे में 22 दिसंबर, 2012 को हेट स्पीच का आरोप लगा था। उन पर नफरत फैलाने वाली स्पीच देने का आरोप था। इस मामले में 2016 में उनके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल हुई थी।

  • 3:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कांग्रेस के बिना तीसरा मोर्चा संभव नहीं है: NCP प्रमुख शरद पवार

    कांग्रेस के बिना तीसरा मोर्चा संभव नहीं है: NCP प्रमुख शरद पवार, मुंबई, महाराष्ट्र

  • 2:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान: भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया

    राजस्थान: प्रशासन द्वारा हिंसा प्रभावित करौली ज़िले का दौरा करने की इजाज़त नहीं देने के बाद भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी सरकार के ख़िलाफ़ नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया।

  • 2:18 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी ने 'इंडिया इन पिक्सल्स' को बधाई दी

    प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी ने 'इंडिया इन पिक्सल्स' को बधाई देते हुए ट्वीट में लिखाा, "मुझे वास्तव में पसंद आया कि आपने डेटा सोनिफिकेशन के माध्यम से पैसे के लेन-देन की आवाज को प्रभावी ढंग से व्यक्त करने के लिए कैसे इस्तेमाल किया है।"

  • 12:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लाभार्थियों को राशन किट सौंपी

    दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कैलाश नगर के शास्त्री पार्क में PMGKAY PDS केंद्र के दौरे के दौरान लाभार्थियों को राशन किट सौंपी।

  • 12:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    धर्म संसद हिंसा मामला: सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार को रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया

    सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार से हरिद्वार धर्म संसद में कथित रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले भाषणों की स्थिति की रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता-पत्रकार कुर्बान अली को हिमाचल प्रदेश में प्रस्तावित धर्म संसद कार्यक्रम के बारे में संबंधित प्राधिकारी को सूचित करने की भी अनुमति दी है।

  • 12:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राष्ट्रीय एससी एसटी आयोग ने आईआईटी मद्रास को नोटिस जारी किया

    राष्ट्रीय एससी एसटी आयोग ने 2021 में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास में रहने वाली 30 वर्षीय पीएचडी विद्वान द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायत पर आईआईटी मद्रास को नोटिस जारी किया।

  • 11:48 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान: भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या जयपुर के एक अस्पताल में करौली हिंसा के पीड़ितों से मिले

    राजस्थान: भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या जयपुर के एक अस्पताल में करौली हिंसा के पीड़ितों से मिले। उन्होंने कहा, "आज हम अशोक गहलोत के जंगल राज को देख रहे हैं। इस जंगल राज के ख़िलाफ़ युवा मोर्चा और बीजेपी पार्टी लगातार विरोध करती रहेगी।"

  • 11:45 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रदर्शनकारियों के साथ चर्चा करने के लिए तैयार हैं श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे

    श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने कहा है कि वह सरकार के खिलाफ पांच दिनों तक विरोध प्रदर्शन कर रहे उग्र प्रदर्शनकारियों के साथ चर्चा करने के लिए तैयार हैं: श्रीलंका प्रधानमंत्री कार्यालय

  • 11:43 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक की

    उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक की।

  • 11:18 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    छत्तीसगढ़: धमतरी टाइगर रिजर्व पार्क में कथित रूप से पिछले 3 दिनों में हाथी के हमले में 5 लोगों की मौत

    छत्तीसगढ़: धमतरी टाइगर रिजर्व पार्क में कथित रूप से पिछले 3 दिनों में हाथी के हमले में 5 लोगों की मृत्यु हो गई है। DFO मयंक चावला ने बताया, "कल रात हमें इसकी जानकारी मिली है। प्राथमिक अनुमान से लग रहा है कि हाथी के कूचलने से मृत्यु हुई है।" धमतरी टाइगर रिजर्व पार्क के DFO मयंक चावला ने बताया कि सही जानकारी पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगी। जंगल में हाथी आसपास घूम रहे हैं। ग्रामीणों से अपील है कि वे जंगल में न जाए और सुरक्षा के लिए रात में अपने घर के आसपास रोशनी या अलाव जलाकर रखें। 

  • 11:14 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीर में बारिश का अनुमान

    जम्मू-कश्मीर में बुधवार को कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग (एमईटी) ने अगले 48 घंटों के दौरान हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है। एमईटी के बयान के अनुसार, ‘‘ देर रात और सुबह से जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।’’ ‘‘आज और कल (13-14 अप्रैल) मौसम सामान्य रूप से बादल छाए रहने और कश्मीर के कई स्थानों और जम्मू के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है, हालांकि ज्यादा बारिश होने का अनुमान नहीं है।

  • 11:13 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'जनता दरबार' में लोगों की समस्याएं सुनीं

    उत्तर प्रदेश: लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'जनता दरबार' में लोगों की समस्याएं सुनीं।

  • 11:12 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिकी इंडो-पैसिफिक कमांड के मुख्यालय का दौरा करने हवाई के होनोलूलू पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    अमेरिकी इंडो-पैसिफिक कमांड के मुख्यालय का दौरा करने हवाई के होनोलूलू पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह। उन्होंने ट्वीट किया, "मैं हवाई में अपने संक्षिप्त प्रवास के दौरान अमेरिकी सेना प्रशांत और प्रशांत वायु सेना के मुख्यालय का भी दौरा करूंगा।"

  • 10:56 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा: गुरुग्राम में सेक्टर 70 के एक बाज़ार में पान की दुकान में आग लगी

    हरियाणा: गुरुग्राम में सेक्टर 70 के एक बाज़ार में पान की दुकान में आग लग गई। बाद में आग पर काबू पा लिया गया।

  • 10:55 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जो लोग सांप्रदायिक सियासत कर रहे हैं वे अब बेनकाब हो रहे हैं- नकवी

    भारत के संस्कार, संस्कृति और सौहार्द की विरासत पर जो लोग सांप्रदायिक सियासत कर रहे हैं वे अब बेनकाब हो रहे हैं। मैं कहूंगा देखो दीवानों ये काम न करो भारत का नाम बदनाम न करो। कोई भी ऐसा मौका नहीं होता जिसमें भारत का नाम बदनाम न किया जाए: केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी

  • 10:54 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र: नागपुर के जयंत तेंदुलकर ने एक मिनी पक्षी अभयारण्य बनाया है

    महाराष्ट्र: नागपुर के जयंत तेंदुलकर ने एक मिनी पक्षी अभयारण्य बनाया है। उन्होंने बताया, "पिछले 15 साल से हमारे यहां पक्षियों का आगमन होता है। पहले यहां एक भी पक्षी नहीं आता था, लेकिन अब यहां कई प्रकार के पक्षी खाना खाने और पानी पीने आते हैं जिसे देख कर काफी प्रसन्नता होती है।"

  • 10:18 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भूपेश बघेल आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे- सूत्र

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबित, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मिलने वाले हैं। मुख्य रूप से राज्य के संसाधनों पर जीएसटी प्रणाली के प्रभाव, नक्सल समस्या से संबंधित नीतिगत मुद्दों और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ समन्वय से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए।

  • 10:17 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिंदुत्व के बारे में हमें कुछ सिखाने की ज़रुरत नहीं है- संजय राउत

    हिंदुत्व के बारे में हमें कुछ सिखाने की ज़रुरत नहीं है। हिंदुत्व शिवसेना के खून में है, यह शिवसेना के रगों में बहता है। जब-जब हिंदुत्व पर हमला हुआ है तो उस वक्त बीजेपी सामने नहीं थी। हम थे, बालासाहेब ठाकरे थे, उद्धव ठाकरे थे: शिवसेना के नेता संजय राउत, मुंबई

  • 10:15 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बंगाल नदिया गैंगरेप केस: BJP ने बनाई कमेटी

    पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में हंसखाली बलात्कार-हत्या घटना को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 5 सदस्यों की कमेटी बनाई है। 5 सदस्यों की कमेटी गैंगरेप की जांच करके अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। 

     

  • 9:54 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    रूस का युद्ध ‘नरसंहार‘ है, यूक्रेनियों का नामो निशान मिटा रहा है: बाइडन

    डेस मोइनेस (अमेरिका): अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन में रूस का युद्ध ‘नरसंहार के बराबर’ है। उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर ‘यूक्रेनी होने के विचार तक को मिटाने’ की कोशिश करने का आरोप लगाया। बाइडन ने वाशिंगटन लौटने के लिए एयर फोर्स वन विमान में सवार होने से पहले आयोवा में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘हां, मैंने इसे नरसंहार करार दिया है। यह साफ हो गया है कि पुतिन यूक्रेनी होने के विचार तक को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं।’’

  • 9:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बाजवा के खिलाफ अभियान चलाने के आरोप में इमरान की पार्टी के 8 सोशल मीडिया कार्यकर्ता गिरफ्तार

    लाहौर (पाकिस्तान): पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के खिलाफ कथित दुष्प्रचार अभियान चलाने के आरोप में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के आठ सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने सोशल मीडिया पर बाजवा और उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों को कथित तौर पर निशाना बनाने के लिए मंगलवार को पंजाब प्रांत के अलग-अलग हिस्सों से ये गिरफ्तारियां कीं।

  • 9:51 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ब्रुकलिन में हुई गोलीबारी से जुड़ी वैन मिली : सूत्र

    न्यूयॉर्क (अमेरिका): न्यूयॉर्क पुलिस को ब्रुकलिन में एक खाली यू-हॉल वैन मिली है, जिसका विवरण और लाइसेंस प्लेट नंबर उस वाहन से मेल खाता है, जिसकी मंगलवार को एक सबवे स्टेशन पर हुई गोलीबारी के संबंध में तलाश की जा रही है। एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस बीच, पुलिस ने गोलीबारी स्थल से करीब चार मील की दूरी पर स्थित एक सड़क को बंद कर दिया और बम निरोधक दस्ते व उच्च दक्षता वाली आपात सेवा ईकाई के आने तक आसपास के प्रतिष्ठानों को खाली करा लिया। एक अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर यह जानकारी दी।

  • 9:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी ने जलियांवाला बाग नरसंहार के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1919 के जलियांवाला बाघ नरसंहार में जान गंवाने वाले लोगों को बुधवार को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि इन शहीदों का अद्वितीय साहस और बलिदान आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा। ब्रिटिश बलों ने रॉलेट एक्ट के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों लोगों पर अकारण गोलीबारी कर दी थी, जिसमें सैड़कों लोग मारे गए थे। यह भारत में ब्रिटिश हुकूमत की सबसे क्रूर कार्रवाई में से एक था। रॉलेट एक्ट ब्रिटिश हुकूमत को दमनकारी शक्तियां प्रदान करता था। मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “1919 में आज ही के दिन जलियांवाला बाग में शहीद होने वाले लोगों को श्रद्धांजलि। उनका अद्वितीय साहस और बलिदान आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा।” प्रधानमंत्री ने कहा, “पिछले साल जलियांवाला बाग स्मारक के पुनर्निर्मित परिसर के उद्घाटन के मौके पर दिया गया अपना भाषण साझा कर रहा हूं।” 

  • 9:46 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,088 नए मामले सामने आए

    भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) के 1,088 नए मामले सामने आए हैं। 1081 लोग डिस्चार्ज हुए हैं और 26 लोगों की मृत्यु हुई है। देश में कोरोना के अभी 10870 एक्टिव केस हैं। पॉज़िटिविटी रेट: 0.25% है।

  • 9:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश: शिमला में नींबू 400 रूपए किलो बिक रहा है

    हिमाचल प्रदेश: शिमला में सब्ज़ियों की कीमत में बढोतरी हुई है और नींबू 400 रूपए किलो बिक रहे हैं। एक ख़रीदार ने कहा, "सब्जियों की कीमत बढ़ते ही जा रहे हैं। एक हफ्ते पहले उन्हीं सब्जियों की कीमत कुछ और थी। पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी के कारण सब्जी की कीमत बढ़ रही है।"

  • 9:43 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल में दो सिखों पर हमला हुआ है

    न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल में दो सिखों पर हमला हुआ है। शिकायत दर्ज की गई गई है: न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास के ट्विटर हैंडल से

  • 7:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    फिलीपीन्स में भूस्खलन, बाढ़ से मरने वालों की संख्या 58 हुई

    आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार फिलीपीन्स में भूस्खलन, बाढ़ से मरने वालों की संख्या 58 हुई: AFP

  • 6:35 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे। इस संग्रहालय का आज़ादी का अमृत महोत्सव के उत्सव के दौरान उद्घाटन किया जा रहा। यह संग्रहालय स्वतंत्रता के बाद भारत की कहानी को अपने प्रधानमंत्रियों के जीवन और योगदान के माध्यम से बताएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement