Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'यह पीएम मोदी का भारत है, या तो आतंकवादी नरक में जाएं या...' कश्मीर में बोले गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

'यह पीएम मोदी का भारत है, या तो आतंकवादी नरक में जाएं या...' कश्मीर में बोले गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

उन्होंने कहा, 'या तो आप भारत की जेल में जाएं या अपना जीवन किसी अच्छे उद्देश्य के लिए समर्पित करें। भारत अब आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ चल रहा है।'

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: July 14, 2024 22:56 IST
Nityanad Rai- India TV Hindi
Image Source : ANI नित्यानंद राय

अनंतनाग (जम्मू और कश्मीर): केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने रविवार को कहा कि  प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ चल रहा है। उन्होंने कहा, "यह पीएम मोदी का भारत है। या तो आप (आतंकवादी) नरक में जाएंगे, या आपको जमीन से 7 फीट नीचे दफनाया जाएगा। आप खुद चुनें कि आपको क्या स्वीकार है। या तो आप भारत की जेल में जाएं या अपना जीवन किसी अच्छे उद्देश्य के लिए समर्पित करें। भारत अब आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ चल रहा है।' बता दें कि नित्यानंद राय का बयान ऐसे वक्त में आया है जब कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ विरोधी अभियान के दौरान भारतीय सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

कठुआ में सेना के पांच जवान शहीद

8 जुलाई को कठुआ जिले में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए और कई घायल हो गए। माना जा रहा है कि यह हमला क्षेत्र में आतंकवादी घटनाओं की श्रृंखला में नवीनतम है, जिसके लिए पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण माहौल को बाधित करने के प्रयासों को जिम्मेदार ठहराया गया है। हमले में जान गंवाने वाले सैन्यकर्मी उत्तराखंड के थे। 

कुलगाम में 6 आतंकी ढेर

इस हमले में पौड़ी के रहनेवाले राइफलमैन अनुज नेगी, रुद्रप्रयाग के नायब सूबेदार आनंद सिंह रावत, टिहरी के नायक विनोद सिंह, पौड़ी के कमल सिंह और टिहरी के आदर्श नेगी शहीद हो गए।  9 जून से रियासी, कठुआ और डोडा में चार स्थानों पर आतंकी हमले हुए हैं, जिसमें नौ तीर्थयात्री और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान मारा गया। एक नागरिक और कम से कम सात सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए। 9 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान छह आतंकवादी मारे गए और 2 जवान शहीद हो गए। 

9 जून को रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर हमला

9 जून को जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल ने शपथ ली, उसी दिन रियासी में आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया, जिसके बाद बस खाई में गिर गई। इसमें नौ लोग मारे गए। कांग्रेस ने भी अपनी चिंता जताई और कहा कि देश की सुरक्षा के लिए सरकार जो भी कदम उठाएगी, पार्टी उसका समर्थन करने के लिए तैयार है। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, "कांग्रेस इन हमलों को लेकर गंभीर रूप से चिंतित है। सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। विपक्ष के तौर पर हम उनका ध्यान इन हमलों की ओर आकर्षित करना चाहते हैं। देश की सुरक्षा के लिए सरकार जो भी कदम उठाएगी, कांग्रेस उसका समर्थन करने के लिए तैयार है। सभी नागरिकों की यही भावना है कि इन आतंकवादियों को उनकी ही भाषा में जवाब दिया जाना चाहिए।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement