Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. घाटी में आतंकियों का जल्द से जल्द हो सफाया... हाई लेवल मीटिंग कर आर्मी चीफ उपेंद्र द्विवेदी ने सेना को दिया साफ निर्देश

घाटी में आतंकियों का जल्द से जल्द हो सफाया... हाई लेवल मीटिंग कर आर्मी चीफ उपेंद्र द्विवेदी ने सेना को दिया साफ निर्देश

कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों के सफाए में लगी हुई है। भारतीय सेना के चीफ जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने जवानों को खुली छूट दे दी है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द आतंकियों का सफाया किया जाए।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: July 22, 2024 20:45 IST
सेना को दिया गया साफ निर्देश- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सेना को दिया गया साफ निर्देश

भारतीय सेना के चीफ जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने हाई लेवल मीटिंग की है। उन्होंने नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल MV सूचीद्र कुमार को फ्री हैंड दिया है। भारीतय सेना के चीफ जनरल ने कहा कि आतंकियों का सफाया जल्द से जल्द हो। कश्मीर में इस समय 16वीं कोर के कमांडर और उनके साथ डेल्टा और रोमियो फोर्स के कमांडर को सीधा आतंकियों का सफाया करने का निर्देश दिया गया है। 

राष्ट्रीय राइफल के जवान पूरे जम्मू रीजन में तैनात

आतंकियों के सफाया ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस के SOG का एक इंपॉर्टेंट रोल है। इसमें वो इंटेलिजेंस लेकर भारतीय सेना की अलग-अलग राष्ट्रीय राइफल यूनिट के साथ ऑपरेशन कर रहे हैं। इस समय भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल के जवान पूरे जम्मू रीजन में तैनात हैं। इनकी संख्या हजारों में है। 

सेना के जवान खोज-खोज कर मार रही आतंकियों को

इसी वजह से आतंकियों के साथ लगातार मुठभेड़ हो रही है, क्योंकि सेना के जवान आतंकियों को ढूंढ रहे हैं। जल्द से जल्द मार गिराने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। अभी तक इस इलाके को हमेशा से शांत समझा जाता था लेकिन पिछले दिनों हुए आतंकी हमले ने एक बार फिर से इस पूरे इलाके को सक्रिय कर दिया है। इसीलिए 15 हजार फीट की हाइट पर चुनौती बनी हुई है। जहां पर चढ़ना बेहद मुश्किल है। इसके अलावा गुफाएं और आतंकियों के ओवर ग्राउंड वर्कर्स भी हैं।

सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी

सेना की जवाबी कार्रवाई से आतंकी बौखला गए हैं। यही वजह है कि आज शौर्य चक्र से सम्मानित विलेज डिफेंस गार्ड पुरुषोत्तम कुमार के घर के साथ भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल यूनिट की एक डिटैचमेंट पर भी आतंकियों ने अटैक किया है। सेना ने तुरंत जवाब देते हुए आतंकियों को चारों तरफ से घेरा लिया है। सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है। 

सेना के साथ पुलिस और SOG की टीम भी ऑपरेशन में जुटी

बता दें घाटी व एलओसी के पास ये ऑपरेशन इसीलिए हो पा रहे हैं क्योंकि यहां के लोगों का विश्वास भारतीय सेना पर है। दिन-रात ये सभी लोग भारतीय सेना का साथ दे रहे हैं। साथ ही आंतकियों की खुफिया जानकारी भी दे रहे हैं। स्थानीय लोगों के साथ ही इसमें अहम रोल जम्मू कश्मीर पुलिस की SOG और विलेज डिफेंस गार्ड का भी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement