Friday, July 05, 2024
Advertisement

मुंबई में टीम इंडिया की विक्ट्री परेड, जाने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवायजरी और मौसम का हाल

मुंबई में आज टीम इंडिया की विक्ट्री परेड होगी। आइए जानते हैं कि भीड़ को ध्यान में रखते हुए क्या है प्रशासन की ट्रैफिक एडवायजरी और कैसा रहने वाला है मुंबई का मौसम।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 04, 2024 12:44 IST
टीम इंडिया की विजय रैली।- India TV Hindi
Image Source : X (BCCI) टीम इंडिया की विजय रैली।

कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर के वापस भारत आ गई है। टीम की वापसी पर बड़ी संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए उमड़े हुए हैं। आपको बता दें कि गुरुवार की शाम मुंबई में भारतीय खिलाड़ियों की विक्ट्री परेड यानी विजय रैली निकाली जाएगी। इस कारण भारी संख्या में लोग इस रैली में हिस्सा लेने आएंगे। ऐसे में आइए जानते हैं कि भीड़ को ध्यान में रखते हुए क्या है प्रशासन की ट्रैफिक एडवायजरी और कैसा रहने वाला है मुंबई का मौसम।

ट्रैफिक रूट में बदलाव

मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम की विजय रैली के मद्देनजर 4 जुलाई को 3 बजे से रात 9 बजे तक एनसीपीए से वानखेड़े स्टेडियम तक भीड़भाड़ रहने की संभावना है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को उत्तर की ओर चर्चगेट, एम.के. के माध्यम से सड़क, मेट्रो जंक्शन से प्रिंसेस स्ट्रीट फ्लाईओवर प्रयोग करने की सलाह दी है। ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि वानखेड़े स्टेडियम की ओर दक्षिण की तरफ भी भीड़भाड़ देखने को मिल सकती है। ऐसे में उसी हिसाब से यात्रा की योजना बनाने का अनुरोध किया गया है।

जानें मौसम हाल

मुंबई में आज शुक्रवार 4 जुलाई 2024  मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान जताया है। मुंबई का तापमान न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। 4 से लेकर 9 जुलाई तक मुंबई में बारिश होने का अनुमान है।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी

टीम इंडिया की विक्ट्री परेड की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों ने वानखेड़े स्टेडियम का दौरा किया है और पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मुंबई पुलिस के जॉइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं। लोगों की चेकिंग और फिस्किंग के लिए कुछ खास इंतजाम करने के लिए भी चर्चा हुई है। 

ये भी पढ़ें- Team India Victory Parade: स्पेशल बस की खास तस्वीर और वीडियो आए सामने, नजर आ रहे टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाते खिलाड़ी


T20 World Cup: वर्ल्ड कप जैसा दिखने वाला केक, ITC Maurya में होगा विजेता टीम का खास स्वागत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement