Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. तमिलनाडु में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, अन्नामलई ने कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर लगाए आरोप

तमिलनाडु में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, अन्नामलई ने कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर लगाए आरोप

शिवगंगई जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और सड़क जाम किया। उन्होंने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: July 28, 2024 18:44 IST
Selwakumar- India TV Hindi
Image Source : X/KANNAMALAI मृतक सेल्वाकुमार

तमिलनाडु में नेताओं की हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में बसपा नेता आर्मस्ट्रांग की हत्या को लेकर जांच जारी है और लगातार गिरफ्तारियां हो रही हैं। इस बीच शिवगंगई जिले में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या से बवाल मच गया है। शनिवार के बीजेपी कार्यकर्ता को सड़क पर घेरकर अज्ञात लोगों ने मौत के घाट उतार दिया। बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष के अन्नामलई ने कानून व्यवस्था को लेकर राज्य की डीएमके सरकार पर निशाना साधा। शिवगंगई के सांसद कार्ति पी चिदंबरम का कहना है कि इस हत्या का कोई राजनीतिक संबंध नहीं था।

शिवगंगई के बीजेपी जिला सचिव सेल्वाकुमार शनिवार के दिन अपने ईंट भट्टे से दोपहिया वाहन पर घर लौट रहे थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और उन पर हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद आरोपी सड़क पर ही सेल्वाकुमार की लाश छोड़कर भाग गए। राहगीरों ने सेल्वाकुमार को खून से लथपथ देखा और अधिकारियों को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि सेल्वाकुमार की मौत हो चुकी है। पुलिस ने सेल्वाकुमार के शव को सरकारी अस्पताल पहुंचाया।

आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

सेल्वाकुमार की हत्या के विरोध में ग्रामीणों और समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दी और शव लेने से इनकार कर दिया। उनकी मांग थी कि दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। राज्य भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने सेल्वाकुमार के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और पार्टी की ओर से समर्थन का आश्वासन दिया। तमिलनाडु को "हत्याओं की राजधानी" बताते हुए तमिलनाडु भाजपा प्रमुख ने कहा, "असामाजिक तत्वों को सरकार या पुलिस का कोई डर नहीं है। मुख्यमंत्री, जिनके नियंत्रण में पुलिस है, एक राजनीतिक नाटक चला रहे हैं।" उन्होंने एम.के. स्टालिन से यह भी कहा कि वे आत्मचिंतन करें कि क्या उन्हें राज्य के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का अधिकार है।

नहीं थम रहा नेताओं की हत्या की सिलसिला

इस बीच, शिवगंगा के सांसद कार्ति पी चिदंबरम ने दावा किया कि सेल्वाकुमार की हत्या में कोई राजनीतिक संबंध नहीं है। कार्ति चिदंबरम ने एक्स पर कहा, "हत्या के संबंध में शिवगंगा जिले के एसपी से बात की, जिन्होंने कहा कि हत्या दो समूहों के बीच दुश्मनी के कारण हुई है और उन्होंने संदिग्धों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसमें कोई राजनीतिक कोण नहीं है। लेकिन हत्याओं की बढ़ती आवृत्ति चिंताजनक है।" पिछले 24 घंटों में राज्य में यह दूसरी राजनीतिक हत्या है। शनिवार को तमिलनाडु के कुड्डालोर में AIADMK के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। 5 जुलाई को बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की एक गिरोह ने हत्या कर दी और इस हत्या के कारण व्यापक आक्रोश फैल गया।

यह भी पढ़े-ं

दिल्ली: मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में PM मोदी ने CM योगी की खूब की तारीफ, दे दिया ये बड़ा टास्क

गुजरात, महाराष्ट्र समेत 17 राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया वेदर अपडेट, जारी रहेगा बारिश का कहर?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement