Monday, July 01, 2024
Advertisement

हार्दिक की बॉलिंग-SKY का कैच... वर्ल्ड कप जीतने के बाद PM मोदी ने क्रिकेट टीम से की फोन पर बात, बधाई के साथ कही ये बातें

भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 17 साल बाद जीता है। इसके पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने ये खिताब अपने नाम किया था।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: June 30, 2024 10:59 IST
पीएम मोदी से फोन पर बात करते हुए रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : X/@NARENDRAMODI पीएम मोदी से फोन पर बात करते हुए रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया। 17 साल बाद टी-20 का वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का जोश हाई है। इस बीच, प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी है।  

रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ की

पीएम मोदी ने फोन पर बात करते हुए रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी-20 करियर की सराहना की है। उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की सराहना की है।

सूर्य कुमार यादव के कैच पकड़ने की सराहना की

इसके साथ ही पीएम मोदी ने हार्दिक पांड्या के अंतिम ओवर और सूर्य कुमार यादव (SKY) द्वारा बॉउंड्री लाइन पर जाकर कैच पकड़ने की जमकर तारीफ की है। पीएम मोदी ने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी सराहना की है। प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय क्रिकेट में राहुल द्रविड़ के योगदान के लिए उन्हें आभार जताया है।

शानदार अंदाज में जीता टी-20 वर्ल्ड कप

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार रात ही वीडियो संदेश के माध्यम से क्रिकेट टीम को बधाई संदेश दिया था। पीएम मोदी ने कहा था कि हमारी टीम शानदार अंदाज में टी-20 वर्ल्ड कप जीत कर लाई है। हमें अपनी भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है। यह मैच ऐतिहासिक था।

सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर का पकड़ा शानदार कैच

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने अपने तीसरे ओवर में क्लासेन को आउट करके भारत को पलक झपकते ही जीत की ओर वापसी दिलाई। इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने अपने अंतिम ओवर में सिर्फ दो रन देकर साउथ अफ्रीका का एक और विकेट ले लिया। हार्दिक ने वर्ल्ड कप के मैच का आखिरी फेंका था। इसी ओवर में सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर का शानदार कैच पकड़ा था। भारत ने आखिरी बॉल पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement