Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. तिरुपति विवाद पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सुब्रमण्यम स्वामी ने दायर की जनहित याचिका; जांच की उठाई मांग

तिरुपति विवाद पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सुब्रमण्यम स्वामी ने दायर की जनहित याचिका; जांच की उठाई मांग

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है। उन्होंने तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के आरोपों की जांच की मांग की है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Amar Deep Updated on: September 23, 2024 13:27 IST
सुब्रमण्यम स्वामी ने दायर की जनहित याचिका।- India TV Hindi
Image Source : FILE सुब्रमण्यम स्वामी ने दायर की जनहित याचिका।

नई दिल्ली: विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट के मामले में अब सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ये जनहित याचिका दायर की है। सुब्रमण्यम स्वामी ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के द्वारा लगाए गए मिलावट के आरोपों की जांच करने की मांग की है। बता दें कि आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने हाल ही में एनडीए विधायक दल की बैठक के दौरान तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में पशु चर्बी की मिलावट करने का आरोप लगाया था। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने इसे राजनीतिक बयानबाजी बताया है।

क्या है विवाद

देश के सबसे अमीर मंदिर का प्रबंधन करने वाले बोर्ड ने शुक्रवार को खुलासा किया कि उसे गुणवत्ता की जांच के लिए भेजे गए नमूनों में घटिया गुणवत्ता के घी और पशु चर्बी की मिलावट का पता चला है। लड्डू में पशु चर्बी की मिलावट का दावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने किया था। इस मुद्दे को लेकर पूर्ववर्ती वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार पर आरोप लगाए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने इसे ‘‘ध्यान भटकाने की राजनीति’’ और ‘‘मनगढ़ंत कहानी’’ बताया। 

केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट

वहीं पूरे विवाद के बाद केंद्र सरकार ने इस मामले पर आंध्र प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है और उचित कार्रवाई करने का वादा किया है। केंद्रीय खाद्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आरोपों की जांच कराने की बात कही है। टीटीडी ने शुक्रवार को प्रयोगशाला की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि घी में ‘चर्बी’ और अन्य अशुद्धियां पायी गयी हैं। टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी जे. श्यामला राव ने कहा कि प्रयोगशाला की जांच में नमूनों में पशु वसा और चर्बी पायी गयी है और बोर्ड इस ‘मिलावटी’ घी की आपूर्ति करने वाले ठेकेदार को ‘‘ब्लैकलिस्ट’’ करने की प्रक्रिया में है।

यह भी पढ़ें- 

बंदरों ने बचाई नाबालिग की इज्जत, दुष्कर्म की कोशिश कर रहे युवक पर किया हमला; छोड़कर भागा आरोपी

सांप-चूहे की लड़ाई रोकने गए शख्स से साथ हो गया कांड, बातें सुनकर नहीं रोक पाएंगे हंसी; देखें Video

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement