Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस पर पथराव, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस पर पथराव, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस पर पथराव की घटना सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में कई यात्री घायल भी हुए जिनका मीरजापुर स्टेशन पर ट्रेन रोककर इलाज किया गया।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: September 24, 2024 9:38 IST
Mahabodhi Express, Prayagraj Express- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस पर पथराव की घटना सामने आई है।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस पर अज्ञात लोगों द्वारा पथराव करने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के समय महाबोधि एक्सप्रेस नई दिल्ली से बिहार के गया जा रही थी। पथराव होते ही ट्रेन में अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि पथराव में कई यात्री घायल भी हुए हैं। पथराव की यह घटना सोमवार की रात यमुना ब्रिज के पास हुई और बोगियों को निशाना बनाकर कई पत्थर फेंके गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरपीएफ की सूचना पर मीरजापुर स्टेशन पर ट्रेन रोककर घायलों का इलाज हुआ और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

रेलवे ने कहा, किसी को चोट नहीं आई

वहीं, रेलवे की तरफ से कहा गया कि महाबोधि एक्सप्रेस मे अनुरक्षण स्टॉफ CT रविकेश यादव द्वारा उक्त गाड़ी के मिर्जापुर स्टेशन प्रवेश करते समय किसी व्यक्ति द्वारा समय 19/21 बजे गार्ड ब्रेक पर साउथ साइड से पत्थर मारने व किसी को कोई चोट नहीं आने की सूचना दी गई। गाड़ी संख्या 12397 महाबोधि एक्सप्रेस के गार्ड मुस्ताक अहमद मोबाइल नंबर 9794 84 1460 द्वारा कंट्रोल के माध्यम से बताया गया कि साउथ साइड से किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा पत्थर मारा गया है जो गार्ड ब्रेक पर लगा है किसी को कोई चोट नहीं आई है।

छत्तीसगढ़ में भी हुई थी पथराव की घटना

बता दें कि इससे पहले हाल ही में छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में ‘ट्रायल रन’ के दौरान दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना हुई थी। ट्रेन पर पथराव के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल ने तब 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। रेलवे सुरक्षा बल (महासमुंद) के निरीक्षक प्रवीण सिंह धाकड़ ने बताया कि घटना 13 सितंबर की रात लगभग 9 बजे बागबाहरा रेलवे स्टेशन के करीब हुई, जब ट्रेन ‘ट्रायल रन’ के दौरान विशाखापत्तनम से दुर्ग लौट रही थी। धाकड़ ने बताया कि ट्रेन ‘ट्रायल रन’ के लिए दुर्ग से रवाना हुई और रायपुर से गुजरते हुए महासमुंद पहुंची थी। 

5 लोगों को किया गया था गिरफ्तार

धाकड़ ने बताया था कि वापसी में कुछ असामाजिक तत्वों ने बागबाहरा के पास चलती ट्रेन पर पत्थर फेंके, जिससे 3 डिब्बों सी2, सी4 और सी9 की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारी ने बताया कि ट्रेन में यात्रा कर रहे ट्रेन सुरक्षा दल ने घटना की जानकारी दी, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों के एक दल को मौके पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में बागबाहरा निवासी शिव कुमार बघेल, देवेंद्र चंद्राकर, जीतू तांडी, लेखराज सोनवानी और अर्जुन यादव को गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि सभी पांचों बदमाशों पर रेलवे अधिनियम 1989 की धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया गया। (रिपोर्ट: अनामिका गौड़/गोनिका अरोड़ा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement