Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. टीचर्स डे पर खास तोहफा, शिक्षकों के लिए विशेष रूप से 5 सितंबर को खुलेगा अमृत ​​उद्यान

टीचर्स डे पर खास तोहफा, शिक्षकों के लिए विशेष रूप से 5 सितंबर को खुलेगा अमृत ​​उद्यान

शिक्षकों को टीचर्स डे पर राष्ट्रपति भवन की ओर से खास तोहफा दिया गया है। 5 सितंबर को शिक्षकों के लिए विशेष रूप से अमृत ​​उद्यान खोला जा रहा है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 04, 2024 21:59 IST
अमृत ​​उद्यान- India TV Hindi
Image Source : PTI अमृत ​​उद्यान

5 सिंतबर के दिन देश भर में टीचर्स डे मनाया जा रहा है। ऐसे में हर स्कूल कॉलेज में टीचर्स को खास महसूस कराने के लिए बच्चे उन्हें गिफ्ट व ढ़ेरों शुभकामनाएं भेजते हैं। ऐसे में एक खास तोहफा राष्ट्रपति भवन से भी आया है। राष्ट्रपति भवन ने जानकारी दी है कि टीचर्स के लिए विशेष रूप से टीचर्स डे के दिन यानी 5 सितंबर को अमृत उद्यान खोला जाएगा।

कहां से करनी है एंट्री

राष्ट्रपति भवन की ओर से कहा गया कि टीचर्स डे के अवसर पर गुरूवार को अमृत उद्यान शिक्षकों के लिए विशेष रूप से खुला रहेगा। शिक्षकों को नॉर्थ एवेन्यू रोड के पास राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 से एंट्री दी जाएगी। वहीं, इस गेट तक आने के लिए बस की सुविधा भी दी गई है।

मिलेगी फ्री बस सेवा भी

साथ ही शिक्षकों की सुविधा के लिए केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन से गेट नंबर 35 तक निःशुल्क शटल बस सेवा भी उपलब्ध रहेगी। अमृत ​​उद्यान ग्रीष्मकालीन वार्षिक संस्करण, 2024 16 अगस्त से 15 सितंबर, 2024 तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक (अंतिम प्रवेश शाम 5:15 बजे) आम जनता के लिए खुला रहेगा, सिवाय सोमवार के।याद रखें कि अमृत ​​उद्यान में एंट्री फ्री है। आगंतुक राष्ट्रपति भवन की वेबसाइट (https://visit.rashtrapatibhavan.gov.in/) पर ऑनलाइन अपना स्लॉट बुक कर सकते हैं। वॉक-इन आगंतुक गेट नंबर 35 के बाहर रखे गए सेल्फ सर्विस कियोस्क के माध्यम से अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

अब तक 1.5 लाख लोग आ चुके

 

अमृत ​​उद्यान ग्रीष्मकालीन वार्षिक संस्करण, 2024 के दौरान अब तक 1.5 लाख से अधिक आगंतुक अमृत उद्यान का दौरा कर चुके हैं। दौरे के दौरान, आने वाले लोगों को पर्यावरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक सीड पेपर दिया जा रहा है।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

'अस्पतालों में सुरक्षा के किए जाएं पूरे इंतजाम, 10 सितंबर तक दें रिपोर्ट', केंद्र ने राज्यों और UT को लिखा पत्र

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement