Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कठुआ में आतंकियों ने इस्तेमाल की चाइनीज गोलियां और ग्रेनेड? जानें अब तक क्या पता लगा

कठुआ में आतंकियों ने इस्तेमाल की चाइनीज गोलियां और ग्रेनेड? जानें अब तक क्या पता लगा

जिस जगह पर भारतीय सेना पर हमला हुआ है वह इलाका पहाड़ी है और इस समय यहां पर बहुत सारी गुफाएं और आतंकियों के छुपने की जगहे हैं।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 09, 2024 14:52 IST
कठुआ में आतंकी हमला।- India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI कठुआ में आतंकी हमला।

बीता सोमवार भारत के लोगों के लिए दुख भरा साबित हुआ। जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने घात लगाकर भारतीय सेना की बस पर हमला किया। इस कायराना हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए और 5 घायल भी हुए हैं। इस घटना के बाद से भारतीय सेना के जवान आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। वहीं, अब इस पूरी आतंकी साजिश को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं।

जानें इस इलाके के बारे में

जिस जगह पर भारतीय सेना पर हमला हुआ है वह इलाका एक तरफ से हिमाचल प्रदेश को पहाड़ों को पार करते हुए कनेक्ट करता है तो दूसरी तरफ उधमपुर और तीसरी तरफ के पहाड़ भद्रवाह की तरफ जाते हैं। आतंकियों ने गाड़ी के ऊपर पहाड़ से छुप कर और फिर नीचे उतर पर सामने से फायरिंग की है। ये पहाड़ी इलाके हैं और इस समय बहुत सारी गुफाएं और आतंकियों के छुपने की जगहें हैं।

चाइनीज ग्रेनेड और चाइनीज गोलियां 

संभावनाएं जतायी जा रही हैं कि कठुआ में हुए आतंकी हमले में आतंकियों ने फायरिंग में एके 47, स्टील बुलेट और M4 जैसे हथियारों का इस्तेमाल किया है। इस पूरे हमले में आतंकियों द्वारा चाइनीज ग्रेनेड और चाइनीज आर्मर पियर्सिंग गोली का इस्तेमाल किया जाने की भी संभावनाएं हैं।

कैसे हुआ हमला?

जानकारी के मुताबिक, 22 गढ़वाल राइफल्स के जवान नियमित पेट्रोलिंग पर थे। दोपहर लगभग 2 बजे के करीब जेंडा नाला के पास बदनोटा में सेना के 2 वाहनों पर अज्ञात आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और ग्रेनेड भी फेंके। इसके बाद किंडली पोस्ट पर आतंकवादियों और सेना/एसओजी के बीच मुठभेड़ हुई। आतंकियों का गिरोह मौके से भाग निकला। इस हमले में छह सैन्यकर्मी घायल हुए और चार की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को सूबेदार जिला अस्पताल बिलावर में भर्ती कराया गया। यहां नायक विनोद कुमार की मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें- आतंकी हमले के बाद अब पाकिस्तान ने भेजा ड्रोन, सेना ने भगाया पीछे; कठुआ में भी सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर: सेना के जिस वाहन पर आतंकियों ने बरसाईं गोलियां, सामने आया उसका VIDEO

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement