Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. PM मोदी और अमिताभ बच्चन का साथ है पुराना, जानिए उनके बारे में कुछ रोचक बातें

PM मोदी और अमिताभ बच्चन का साथ है पुराना, जानिए उनके बारे में कुछ रोचक बातें

नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो बिग बी गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर भी थे। गुजरात टूरिज्म के दौरान उन्होंने जो वीडियो शूट कराया था। इसके लिए उन्होंने एक भी पैसे नहीं लिए थे। इस बारे में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अमिताभ ने इसके लिए मुफ्त में काम किया था।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 16, 2024 23:31 IST
पीएम मोदी और अमिताभ...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी और अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली: हिन्दी फिल्मों में बिग बी के नाम से मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन एक ऐसे कलाकार हैं जिनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रिश्ता बेहद पुराना है। मोदी सरकार के द्वारा चलाई गई योजनाओं में  उनका साथ रहा है, चाहे वह साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किया गया स्वच्छता अभियान हो या फिर साल 2020 में कोरोना महामारी में लोगों की कॉलर ट्यून बन कोरोना के प्रति जागरूक करने की योजना।

गुजरात टूरिज्म के वीडियो शूट के नहीं लिए पैसे

प्रधानमंत्री जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो बिग बी गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर भी थे। गुजरात टूरिज्म के दौरान उन्होंने जो वीडियो शूट कराया था। इसके लिए उन्होंने एक भी पैसे नहीं लिए थे। इस बारे में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अमिताभ ने इसके लिए मुफ्त में काम किया था। हालांकि, क्या आपको पता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली बार मुलाकात अमिताभ बच्चन से कैसे हुई थी।

अमर सिंह ने कराई थी अमिताभ और पीएम मोदी की मुलाकात

स्वर्गीय अमर सिंह ने एक बार बताया था कि साल 2016 में उन्होंने अमिताभ बच्चन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात कराई थी। तब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। अमिताभ तब अपनी फिल्म ‘पा’ का प्रमोशन कर रहे थे। अमिताभ से मिलने के बाद ही नरेंद्र मोदी ने उन्हें गुजरात टूरिज्म का ब्रांड एंबेसडर बनने का ऑफर दिया था। अमिताभ बच्चन ने सालों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक किस्सा शेयर कर सुनाया था कि साल 2016 में जब उनसे मुलाकात हुई थी तो उन्होंने कहा, चलो फिल्म देखने चलते हैं। वह मुझे अपनी गाड़ी से थिएटर तक लेकर गए। हमने फिल्म देखी, साथ में खाना खाया।

जब भीड़ से घिरे अमिताभ के पास पहुंचे पीएम मोदी

साल 2023 में अमिताभ बच्चन ने पीएम मोदी के एक पोस्ट पर रिपोस्ट करते हुए कहा कि, उनकी भी इच्छा कैलाश जाने की है। इस पोस्ट पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा था, आने वाले दिनों में रण उत्सव शुरू हो रहा है और मैं आपसे कच्छ की यात्रा करने का आग्रह करता हूं। आपकी स्टैचू ऑफ यूनिटी की यात्रा भी नहीं हुई है।

22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कर रहे थे। इस समारोह में अमिताभ बच्चन भी बतौर अतिथि मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां अपने संबोधन के बाद कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों से बारी-बारी मिल रहे थे। उन्होंने, भीड़ से घिरे अमिताभ बच्चन से भी हाल-चाल लिया था। (IANS इनपुट्स के साथ)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement