Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 15 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ स्मगलर अरेस्ट, तस्करी के लिए अपनाती थी ये शातिर तरीका

15 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ स्मगलर अरेस्ट, तस्करी के लिए अपनाती थी ये शातिर तरीका

दिल्ली पुलिस और NCB ने एक नाइजीरियन तस्कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है और कुल मिलाकर 15 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: August 22, 2024 18:13 IST
Delhi Police, NCB, Delhi Police Drug Smugglers, NCB Drug Smugglers- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस और NCB की गिरफ्त में आई ड्रग तस्कर।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जॉइंट ऑपरेशन में एक इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का पर्दाफाश हुआ है। टीम ने इस सिंडिकेट की एक विदेशी ड्रग ट्रैफिकर को गिरफ्तार किया गया है जिसके पास से 3.8 किलोग्राम मेस्कलीन नामक ड्रग्स बरामद किया है। आरोपी मेस्कलीन की कुछ इस तरह से तस्करी करते थे कि उनको पकड़ पाना बेहद मुश्किल था, लेकिन फिर भी पुलिस और NCB की टीमें इन पर भारी पड़ीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरनेशनल मार्किट में  3.8 किलोग्राम मेस्कलीन की कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये है।

विदेश से यूं छिपाकर लाते थे नशीले पदार्थ

पुलिस के मुताबिक, मेस्कलीन एक पार्टी ड्रग है जिसका उपयोग युवाओं में बढ़ रहा है। उसने बताया कि अक्सर इस ड्रग्स का इस्तेमाल पार्टियों में किया जा रहा है। पुलिस ने बताया, ‘ये ड्रग विदेश से तस्करी किया जा रहा था और दिल्ली में इसे बेचा जाना था। तस्करी करने वाले लोग इसे ब्रांडेड टॉफी और मछली के खाने के पैकेट में छिपाकर ला रहे थे ताकि पुलिस और अन्य एजेंसियों को चकमा दे सके। इस केस में गिरफ्तार की गई महिला का नाम फेथ रेचल है, जो नाइजीरिया की रहने वाली है। वह दिल्ली में रहती थी और ड्रग सिंडिकेट के लिए काम करती थी।’

गिरफ्तार महिला से पूछताछ कर रही है पुलिस

पुलिस ने बताया कि ये सिंडिकेट दिल्ली और आसपास के इलाकों में ड्रग्स की तस्करी करता था। उसने बताया कि येऑपरेशन कई महीनों की जांच और निगरानी के बाद किया गया है। पुलिस ने कहा कि ये एक बड़ी कामयाबी है और इससे ड्रग सिंडिकेट को काफी बड़ा झटका लगा है। गिरफ्तार की गई विदेशी महिला से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है और ये जानने की कोशिश कर रही है कि वह कब से इस ड्रग सिंडिकेट के साथ जुड़ी थी और दिल्ली में किसके लिए काम कर रही थी। पुलिस के मुताबिक आने वाले दिनों में इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement