Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अभी भी वेंटिलेटर पर हैं सीताराम येचुरी, दिल्ली AIIMS ने दिया नया अपेडट; जानें क्या कहा

अभी भी वेंटिलेटर पर हैं सीताराम येचुरी, दिल्ली AIIMS ने दिया नया अपेडट; जानें क्या कहा

माकपा नेता सीताराम येचुरी दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। उन्हें अभी वेंटिलेटर पर रखा गया है। दिल्ली एम्स ने उनके स्वास्थ्य को लेकर शुक्रवार सुबह को नया अपडेट दिया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 06, 2024 9:59 IST
दिल्ली AIIMS ने सीताराम येचुरी के स्वास्थ्य को लेकर दिया नया अपेडट।- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली AIIMS ने सीताराम येचुरी के स्वास्थ्य को लेकर दिया नया अपेडट।

नई दिल्ली: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी अस्पताल में भर्ती हैं। सीताराम येचुरी को दिल्ली एम्स में वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है। बता दें कि गुरुवार रात को सीताराम येचुरी की तबीयत एक बार फिर से खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स के वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है। येचुरी के लंग्स में शिकायत है। वहीं एम्स के डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। बता दें कि 77 वर्षीय माकपा नेता सीताराम येचुरी को 19 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें आईसीयू में ले जाया गया था। तब से उनका इलाज किया जा रहा है। गुरुवार को उनकी तबीयत एक बार फिर बिगड़ी है। 

डॉक्टरों ने दी नई अपडेट

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी के स्वास्थ्य को लेकर दिल्ली एम्स के डॉक्टरों ने नई अपडेट दी है। अस्पताल की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार सीताराम येचुरी की हालत अभी भी क्रिटिकल है। वह कल से वेंटिलेटर पर हैं। दिल्ली एम्स में सीताराम येचुरी का इलाज जारी है। डॉक्टरों ने बताया कि सीताराम येचुरी को फेफड़े में संक्रमण के उपचार के लिए 19 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। निमोनिया जैसे संक्रमण के इलाज के लिए उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। फिलहाल दिल्ली एम्स के सीनियर डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्वास्थ्य की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। येचुरी ने हाल ही में मोतियाबिंद की भी सर्जरी कराई थी।

लंग्स में इंफेक्शन का चल रहा इलाज

दरअसल, पिछले दिनों (31 अगस्त) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया था कि महासचिव सीताराम येचुरी का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है। येचुरी को दिल्ली एम्स के विशेष डॉक्टरों की टीम इलाज कर रही है। पार्टी ने बताया था कि उनका श्वसन संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है। बता दें कि सीताराम येचुरी अगस्त महीने में निमोनिया जैसे संक्रमण के इलाज के लिए भर्ती हुए थे। हालांकि, तब एम्स के डॉक्टरों ने उनकी बीमारी का खुलासा नहीं किया था। कुछ महीनों पहले ही येचुरी ने मोतियाबिंद की सर्जरी कराई थी। तब से ही एम्स के डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। (इनपुट- अनामिका गौर)

यह भी पढ़ें- 

RG Kar Case: संदीप घोष और करीबियों पर ED का शिकंजा, कई ठिकानों पर छापेमारी जारी

बीमार पति को लेकर जा रही महिला के साथ एंबुलेंस में रेप का प्रयास, विरोध करने पर पति को बाहर फेंका; हुई मौत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement