Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ICU में भर्ती कराए गए सीताराम येचुरी, सांस लेने में हो रही दिक्कत, हालत गंभीर

ICU में भर्ती कराए गए सीताराम येचुरी, सांस लेने में हो रही दिक्कत, हालत गंभीर

सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी की तबीयत गंभीर बनी हुई है। सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 10, 2024 13:51 IST
Sitaram Yechury admitted to ICU having trouble breathing condition critical- India TV Hindi
Image Source : PTI ICU में भर्ती कराए गए सीताराम येचुरी

मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी (सीपीआई-एम) के महासचिव सीताराम येचुरी इन दिनों अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। दरअसल उन्हें सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। यहां डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है। बता दें कि बीते दिनों सीताराम येचुरी को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बीच सीपीआईएम द्वारा जारी स्टेटमेंट में कहा गया कि 72 वर्षीय सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी की श्वांस नली में संक्रण हो गया है, इस कारण उन्हें सांस लेने दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

सीताराम येचुरी की हालत गंभीर

बयान में बताया गया है कि उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है और चिकित्सकों की एक टीम उनपर नजर बनाए हुए है। उनकी हालत इस समय गंभीर है। बता दें कि 19 अगस्त को सीने में दर्द की शिकायत के बाद सीताराम येचुरी को एम्स में भर्ती कराया गया था। इससे पहले सीताराम येचुरी ने मोतियाबिंद की सर्जरी कराई थी। बता दें कि सीताराम येचुरी वर्तमान में भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव हैं और भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। उनका जन्म 12 अगस्त 1962 को हुआ था।

कौन हैं सीताराम येचुरी?

अगर उनकी पढ़ाई लिखाई की बात करें तो उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज से अर्थशास्त्र में बीए की है और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से एमएम किया है। साल 1974 में वह स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया से जुड़े। उसके बाद 1975 में भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (मार्क्सवादी) से जुड़े। साल 1984 में सीपीआईएम की केंद्रीय समिति में उन्हें शामिल किया गया। इसके बाद साल 2015 में उन्हें सीपीआईएम का महासचिव बनाया गया। तब से लेकर अबतक वो पार्टी के महासचिव बने हुए हैं। बात दें कि साल 2005 में उन्हें पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के लिए चुना गया था। वामपंथ के चेहरे के रूप में सीताराम येचुरी को जाना जाता है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement