Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, इस माह से शुरू होगा 'किसान की बात' कार्यक्रम

शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, इस माह से शुरू होगा 'किसान की बात' कार्यक्रम

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम की तर्ज पर 'किसान की बात' कार्यक्रम जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेडियो और टीवी के माध्यम से कृषि वैज्ञानिक और विभाग के अधिकारी किसानों को जानकारी देंगे।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 16, 2024 6:14 IST
केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को किया संबोधित- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को किया संबोधित

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम की तर्ज पर 'किसान की बात' कार्यक्रम जल्द शुरू किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझसे कहा था कि 'किसान की बात' कार्यक्रम होना चाहिए। इसका आयोजन कम से कम महीने में एक बार होना चाहिए। इसके बाद हमने इस कार्यक्रम को आरंभ करने का निर्णय लिया है, जो सितंबर माह में शुरू कर दिया जाएगा।

"पीएम मोदी के दिल में किसान और खेती रहती है"

उन्होंने कहा कि रेडियो और टीवी के माध्यम से कृषि वैज्ञानिक और विभाग के अधिकारी किसानों को जानकारी देंगे। हम भी कार्यक्रम में उनके साथ बैठ जाएंगे। किसानों को विज्ञान का फायदा जरूर मिलना चाहिए। अच्छी खेती के लिए उन्हें कृषि की जानकारी तुरंत मिलनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दिल में किसान और खेती रहती है। उन्होंने देश के किसानों को प्राथमिकता दी है। अब स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के अन्नदाता को भी लाल किले पर बुलाया जाता है। जब से पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं, उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अन्नदाता को जरूर याद किया है।

"भाग्यशाली हूं, किसानों की सेवा करने का काम दिया गया"

शिवराज सिंह ने कहा कि साल 2014 में जब वह पहली बार प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में 6 बार किसान का नाम लिया। इसके बाद 2015 में 23 बार, 2016 में 31 बार, 2017 में 20 बार, 2018, 2019 और 2020 में 17-17 बार और 2021 में 15 बार किसानों का नाम लिया। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने 2022, 2023 और 2024 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अनगिनत बार किसानों का नाम लिया। पीएम मोदी के दिल में किसान और खेती रहती है। वो किसानों का हमेशा भला चाहते हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि केंद्रीय कृषि मंत्री के रूप में मुझे किसानों की सेवा करने का काम दिया गया है। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

बिहार: PMCH समेत कई अस्पतालों में इमरजेंसी सेवा ठप, हमले के विरोध में डॉक्टरों ने लिया फैसला

'महादलित टोले' में मिले बुजुर्ग को देखकर चौंक गए नीतीश, जानें क्यों किया अपनी उम्र का जिक्र

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement