Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. शेख हसीना के विमान ने गाजियाबाद से भरी उड़ान, कहां के लिए हुआ रवाना, कौन लोग हैं सवार? सामने आई बड़ी जानकारी

शेख हसीना के विमान ने गाजियाबाद से भरी उड़ान, कहां के लिए हुआ रवाना, कौन लोग हैं सवार? सामने आई बड़ी जानकारी

शेख हसीना के विमान ने सुबह 9 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से उड़ान भरा है। अब ये जानकारी सामने आ गई है कि शेख हसीना के विमान ने कहां के लिए उड़ान भरा है और इसमें कौन लोग सवार हैं?

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 06, 2024 11:46 IST
शेख हसीना का विमान गाजियाबाद से रवाना- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शेख हसीना का विमान गाजियाबाद से रवाना

बांग्लादेश से भारत आने के बाद शेख हसीना के विमान ने सुबह 9 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से उड़ान भरा है। ये विमान कहां जा रहा है? पहले किसी को कुछ जानकारी नहीं थी। भारतीय एजेंसियां बांग्लादेश के घटनाक्रम पर पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं। वहीं, अब ये जानकारी सामने आ गई है कि शेख हसीना के विमान ने कहां के लिए उड़ान भरी है?

बांग्लादेश के लिए रवाना हुआ प्लेन

सूत्रों के अनुसार, बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना C-130 J ट्रांसपोर्ट विमान में सवार नहीं हैं। यह विमान सुबह करीब 9 बजे हिंडन एयरबेस से उड़ान भरा था। बांग्लादेश की वायु सेना का C-130 J ट्रांसपोर्ट विमान 7 सैन्यकर्मियों को लेकर बांग्लादेश में अपने एयर बेस की ओर वापस उड़ान भर चुका है। 

सोमवार शाम गाजियाबाद आईं थी शेख हसीना

भारी विरोध प्रदर्शन के बीच शेख हसीना ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वह ढाका से अगरतला के रास्ते गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में आ गई थीं।। उनका C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सोमवार शाम 6 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा था। 

अजीत डोभाल ने शेख हसीना से की थी मुलाकात

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में शेख हसीना के आते ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने उनसे मुलाकात की थी। बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना के भारत के साथ अच्छे संबंध रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा था कि शेख हसीना जब तक लंदन नहीं जा रही हैं। वह यहीं रुकेंगी।

कहां के लिए विमान ने भरी उड़ान, पहले किसी को कुछ नहीं पता

वहीं, मंगलवार सुबह शेख हसीना का विमान हिंडन एयरबेस से उड़ान भर चुका है। ये विमान कहां जा रहा है? पहले किसी को कुछ नहीं पता था। लोगों को ये भी नहीं पता था कि शेख हसीना विमान के अंदर बैठी हैं कि नहीं। सूत्रों ने बताया कि इस विमान में हसीना सवार नहीं हैं। 

बांग्लादेश में अराजकता की स्थित

बता दें कि बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी हिंसक प्रदर्शनों के बीच शेख हसीना के अचानक पीएम पद इस्तीफा देने और देश छोड़कर जाने से वहां अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। बांग्लादेश के हालातों को लेकर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इस मुद्दे पर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement