Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली एयरपोर्ट पर शशि थरूर का असिस्टेंट गिरफ्तार, गोल्ड स्मगलिंग का आरोप

दिल्ली एयरपोर्ट पर शशि थरूर का असिस्टेंट गिरफ्तार, गोल्ड स्मगलिंग का आरोप

कस्टम ने शशि थरूर के असिस्टेंट को गोल्ड स्मगलिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। अब कस्टम अधिकारियों ने उससे पूछताछ की है।

Reported By : Kumar Sonu, Atul Bhatia Edited By : Subhash Kumar Updated on: May 30, 2024 10:36 IST
शशि थरूर का असिस्टेंट गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : PTI शशि थरूर का असिस्टेंट गिरफ्तार।

बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली कस्टम ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर के असिस्टेंट को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कस्टम ने शशि थरूर के असिस्टेंट को गोल्ड स्मगलिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। इस घटना के सामने आने के बाद से हर कोई हैरान है। 

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली कस्टम ने शशि थरूर के असिस्टेंट शिवकुमार को पकड़ा है। कस्टम ने शिवकुमार को गोल्ड स्मगलिंग के मामले में पकड़ा है। कस्टम सूत्रों के मुताबिक, शिव कुमार आईजीआई एयरपोर्ट में अपने किसी आदमी से विदेश से लाए गोल्ड का हैंड ओवर ले रहा था । तभी उसे कस्टम ने पकड़ लिया।

30 लाख रुपये का सोना बरामद

जानकारी के मुताबिक, शशि थरूर के असिस्टेंट के पास से जो सोना बरामद किया गया है उसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपये के करीब है। ये भी पता लगा है कि वह दुबई से आ रहा था। अब कस्टम अधिकारियों ने उससे पूछताछ की है। जानकारी के मुताबिक उससे पूछा गया है कि इस सोने का स्त्रोत क्या है। वह इस सोने को भारत लेकर क्यों आ रहा था।

शशि थरूर ने क्या कहा?

इस मामले पर शशि थरूर ने कहा कि अभी मैं धर्मशाला में हूं। मुझे अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी एक घटना के बारे में सुनकर झटका लगा है। थरूर ने बताया कि पकड़ा गया शख्स हवाईअड्डे की सुविधा सहायता के मामले में उन्हें पार्ट टाइम मदद कर रहा था। थरूर ने बताया है कि संबंधित व्यक्ति 72 वर्षीय सेवानिवृत्त शख्स है जिसका बार-बार डायलिसिस होता है। उसे अनुकंपा के आधार पर पार्ट टाइम आधार पर रखा गया था। थरूर ने कहा कि मैं मामले की जांच के लिए कोई भी आवश्यक कार्रवाई करने के अधिकारियों के प्रयासों में उनका पूरा समर्थन करता हूं। कानून को अपना काम करना चाहिए। 

अब तक क्या-क्या पता चला?

कस्टम विभाग के मुताबिक 29 मई को एक यात्री  बैंकॉक से दिल्ली  फ्लाइट नंबर TG323 से आईजीआई एयरपोर्ट पर  उतरा था। जांच के दौरान पता चला कि एक और शख्स जो इस यात्री को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुचा था वो भी स्मगलिंग में शामिल था। यात्री को रिसीव करने आये शख्स के पास से 500 ग्राम सोने की चेन बरामद हुई है। ये चेन इस शख्स को यात्री ने अराइवल हॉल के अंदर ही दी थी। जांच में पता चला कि इस शख्स के पास वैलिड एरोड्रोम एंट्री परमिट था। जो कि एक मेंबर ऑफ पार्लियामेंट की प्रोटोकॉल टीम के लिए था। बरामद सोने की कीमत 35 लाख 22 हजार रुपये है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें- जगन्नाथ पुरी की चंदन यात्रा उत्सव के दौरान धमाका, 15 लोग झुलसे

DRDO की बड़ी कामयाबी, एंटी रेडिएशन मिसाइल रुद्रम-2 का किया सफल परीक्षण

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement