Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. VIDEO: स्कूली छात्राओं ने PM मोदी के हाथ में बांधी खास राखी, मां के साथ उनकी स्पेशल फोटो, जानिए क्या लिखा है संदेश?

VIDEO: स्कूली छात्राओं ने PM मोदी के हाथ में बांधी खास राखी, मां के साथ उनकी स्पेशल फोटो, जानिए क्या लिखा है संदेश?

पीएम नरेंद्र मोदी के हाथ में कई स्कूली छात्राओं ने राखी बांधी है। इसमें से एक राखी काफी खास है। इस राखी में पीएम मोदी और उनकी दिवंगत मां की फोटो बनी हुई है। इसका वीडियो सामने आया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 19, 2024 12:34 IST
पीएम मोदी को राखी बांधते हुए स्कूल की छात्राएं- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी को राखी बांधते हुए स्कूल की छात्राएं

देशभर में आज रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। इस अवसर पर स्कूल की छात्राओं ने पीएम आवास पर पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में राखी बांधी है। छात्राओं ने पीएम मोदी के हाथ में जो राखी बांधी है, उसमें उनकी दिवंगत मां की फोटो लगी है। इस खास राखी में लगी फोटो में पीएम मोदी अपनी मां के पैरों को धोते हुए नजर आ रहे हैं।

पीएम ने रक्षाबंधन त्योहर पर दी बधाई

रक्षाबंधन त्योहार पर पीएम मोदी ने देश के लोगों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखते हुए कहा,'समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।'

बहनों की रक्षा का संकल्प लेते हैं भाई

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि सावन के आखिरी सोमवार को लेकर भी हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाया जाने वाला यह पर्व भाई-बहन के प्यार एवं पवित्र रिश्ते को और गहरा करता है। अटूट प्रेम के इस पर्व पर बहनें जहां अपने भाइयों की सफलता की प्रार्थना करती है। भाई इसके बदले अपनी बहनों की हर प्रकार की विपत्ति से रक्षा करने का संकल्प लेते हैं। 

पीएम मोदी के हाथ में बांधी गई खास राखी

Image Source : ANI
पीएम मोदी के हाथ में बांधी गई खास राखी

मां की फोटो के साथ राखी में लिखा ये खास संदेश

बता दें कि स्कूली छात्राओं ने पीएम मोदी के हाथ में आज जो राखी बांधी हैं। उसमें 'एक पेड़ मां के नाम' का संदेश लिखा हुआ है। इस राखी के बीच में उनकी दिवंगत मां की फोटो है। इसमें पीएम मोदी कुर्सी में बैठी अपनी मां के पैर धुलते हुए नजर आ रहे हैं।

पीएम मोदी ने शुरू किया खास अभियान

मालूम हो की पीएम मोदी ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान शुरू किया है। यह मां और धरती माता के प्रति जन-सम्मान का प्रकटीकरण है। देश का हर व्यक्ति एक पौधा लगाकर मां और धरती माता के प्रति सम्मान प्रकट कर रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement