Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सिद्धारमैया के सोशल मीडिया अकाउंट पर हर महीने खर्च होता है 54 लाख, RTI दायर करने वाले ने की ये अपील

सिद्धारमैया के सोशल मीडिया अकाउंट पर हर महीने खर्च होता है 54 लाख, RTI दायर करने वाले ने की ये अपील

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के सोशल मीडिया अकाउंट पर हर महीने 54 लाख रुपये खर्च होते हैं। एक आरटीआई के जवाब में यह जानकारी सामने आई है। इसे लेकर याचिकाकर्ता ने सीएम सिद्धारमैया से अपील भी की है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Avinash Rai Updated on: September 03, 2024 14:08 IST
RTI filer made this appeal 54 lakhs are spent every month on CM Siddaramaiah social media accounts- India TV Hindi
Image Source : PTI फिर मुसीबत में पड़े सीएम सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। दरअसल एक आरटीआई के जवाब से पता चला है कि सीएम सिद्धारमैया का कार्यालय उनके सोशल मीडिया अकाउंट को संभालने के लिए हर महीने 54 लाख रुपये खर्च करता है। एक तरफ जहां धन की कमी की बात सामने आ रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रे सरकार के मुखिया अपने प्रचार के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं। ये बात अब लोगों को अखर रही है। इसमें सीएण के अधिकारिक और व्यक्तिगत दोनों सोशल मीडिया अकाउंट शामिल हैं। सीएम सिद्धारमैया के सभी सोशल मीडिया अकाउंट को संभालनेके लिए एक 35 सदस्यीय टीम है। 

आरटीआई में खुलासा

बता दें कि आरटीआई कार्यकर्ता मारलिंगा गौड़ा माली पाटिल ने ये आरटीआई दायर की थी। इस आरटीआई के जवाब में सीएमओ अधिकारियों ने सिद्धारमैया के सोशल मीडिया पर खर्च की पुष्टि करते हुए बताया कि यह राशि पिछले मुख्यमंत्रियों द्वारा इस महीने और हर महीने किए गए खर्च 2 करोड़ से कम है। कर्नाटक स्टेट मार्केटिंग और एडवरटाइजिंग लिमिटेड नाम की सरकारी संस्था की ओर से पाटिल को दिए गए जवाब के अनुसार, सीएमओ ने पिछले साल 25 अक्तूबर से मार्च 2024 तक करीब 3 करोड़ रुपये खर्च किए। इस विवरण से पता चला कि सीएमओ ने हर महीने करीब 53.9 लाख रुपये का भुगतान किया, जिसमें 18 फीसदी भी शामिल है। 

सोशल मीडिया पर खर्च हो रहे लाखों

यह पैसा पॉलिसी फ्रंट नामक कंपनी को दिया गया है, जो लगभग 35 सदस्यों की टीम के साथ सिद्धारमैया के सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स को संभालती है। ये कंपनी पिछले साल सितंबर से ही सिद्धारमैया के सारे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स को संभालती है। आरटीआई दायर करने वाले मारलिंगा गौड़ा पाटिल ने इसे लेकर कहा कि जब मैंने CM के सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ी जानकारी के लिए RTI दाखिल की तो मुझे बताया गया कि अब तक 3 करोड़ रुपये खर्च किये गए हैं, यानी हर महीने 50 से 52 लाख रुपये खर्च किये जा रहे हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता की अपील

उन्होंने कहा कि जनता का पैसा इस तरह बेहिसाब खर्च किया जा रहा है इसका में विरोध करता हूं। सोशल मीडिया चलाने के लिए 52 लाख रुपये बहुत ज्यादा हैं। मैं CM से अपील करता हूं कि इसकी जांच करवाएं और पता करें कि 52 लाख रुपये कहा-कहां खर्च किए जा रहे हैं और बेहिसाब खर्च करने के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्यवाई करें। आज सीएम सिद्धारमैया मैसूरु में थे। मां चामुंडेश्वरी के दर्शन करने के बाद उन्होंने विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की, लेकिन सोशल मीडिया पर खर्च किये जा रहे पैसों के बारे में कुछ भी टिप्पणी करने से मना कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement