Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हरियाणा चुनाव से पहले RPF अंबाला कैंट को बड़ी सफलता, ट्रेन में 4 यात्रियों के पास से 4.5 करोड़ रुपये का सोना बरामद

हरियाणा चुनाव से पहले RPF अंबाला कैंट को बड़ी सफलता, ट्रेन में 4 यात्रियों के पास से 4.5 करोड़ रुपये का सोना बरामद

आरपीएफ अंबाला कैंट जावेद खान अपनी टीम के साथ विधानसभा चुनाव के संबंध में जांच कर रहे थे। ट्रेन नंबर 13006 में जांच के दौरान चार यात्रियों के पास से 4.900 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। इसकी जानकारी आयरकर अधिकारियों को भी दी गई है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 11, 2024 21:39 IST
 ट्रेन में यात्रियों के पास से 4.5 करोड़ रुपये का सोना बरामद- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ट्रेन में यात्रियों के पास से 4.5 करोड़ रुपये का सोना बरामद

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा में धन-बल को रोकने के लिए रेलवे पुलिस आरपीएफ भी सक्रिय है। विधानसभा चुनाव-2024 के लिए जांच के दौरान आरपीएफ अंबाला कैंट ने 4.5 करोड़ मूल्य के 4.900 किलोग्राम सोना जब्त किया है। इस संबंध में अंबाला कैंट आरपीएफ पोस्ट में धारा 146 आरए के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

चार यात्रियों के पास से 4.9 किलो सोना बरामद

जानकारी के अनुसार, आरपीएफ अंबाला कैंट जावेद खान अपनी टीम के साथ विधानसभा चुनाव के संबंध में जांच कर रहे थे। ट्रेन नंबर 13006 में जांच के दौरान चार यात्रियों के पास से 4.900 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। इसकी जानकारी आयरकर अधिकारियों को भी दी गई है। जब्त किए गए सोने की कीमत 4.5 करोड़ है। जोकि आरपीएफ उत्तर रेलवे द्वारा सबसे बड़ी जब्ती में से एक है।

पहले भी बरामद हो चुके हैं सोने और चांदी

इससे पहले रेलवे सुरक्षा बल ने 5 सितंबर को दिल्ली, अंबाला और बठिंडा स्टेशनों पर विभिन्न ट्रेनों का निरीक्षण करते हुए 5 करोड़ रु की कीमत के सोने और चांदी बरामद की थी। आरपीएफ अंबाला छावनी के प्रभारी निरीक्षक और उनकी टीम ने पश्चिम एक्सप्रेस पर एक तलाशी अभियान के दौरान दो ट्रॉली बैग से एक करोड़ 51 लाख से ज्यादा के मूल्य के 2 किलोग्राम सोने के आभूषण और अतिरिक्त कृत्रिम आभूषण बरामद किए थे। आरपीएफ बठिंडा द्वारा बीकानेर एक्सप्रेस (42455) के जनरल कोच की जांच के दौरान 16,01,499 रुपये जब्त किये गये थे।

रिपोर्ट- अनामिका गौड़

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement