Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Ratan Tata Death News LIVE: रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे अमित शाह, पीएम मोदी ने नोएल टाटा से की बात
Live now

Ratan Tata Death News LIVE: रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे अमित शाह, पीएम मोदी ने नोएल टाटा से की बात

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर पूरे देश की हस्तियों ने शोक जाहिर किया है। रतन टाटा का अंतिम संस्कार मुंबई के वर्ली में किया जाएगा। इसमें अमित शाह भी शामिल होंगे।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: October 10, 2024 8:57 IST
Ratan tata- India TV Hindi
Image Source : PTI रतन टाटा

Ratan Tata Death Live Updates: दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर पूरे देश की हस्तियों ने शोक जाहिर किया है। देश-विदेश में रहने वाले भारतीयों ने भी उनके निधन पर दुख जाहिर किया है। महाराष्ट्र-झारखंड सहित कई राज्यों में एक दिन का राजकीय शोक रखा गया। पीएम मोदी ने भी उनके निधन पर दुख जाहिर किया है। रतन टाटा का पार्थिव शरीर सुबह 10 बजे से दर्शन के लिए NCPA में रखा जाएगा। यहां हम उनके निधन पर लोगों की प्रतिक्रिया और अंतिम संस्कार से जुड़े अपडेट दे रहे हैं।

 

Latest India News

Live updates :Ratan Tata Death Live

Auto Refresh
Refresh
  • 8:57 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    देवेंद्र फडणवीस ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी

    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा "टाटा ग्रुप के पूर्व अध्यक्ष और टाटा ट्रस्ट के सर्वेसर्वा, वरिष्ठ उद्योजक रतन जी टाटा के निधन की खबर से स्तब्ध हूं। रतन जी का संपूर्ण जीवन सभी के लिए प्रेरणास्रोत बना रहा। एक उद्यमी के रूप में, उन्होंने हमेशा व्यापार से अधिक राष्ट्रीय और समाज के हित को व्यापक प्राथमिकता दी। उन्होंने टाटा समूह के उत्पादों की विश्वसनीयता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एक सफल और दूरदर्शी उद्यमी होने के अलावा, रतन जी ने सामाजिक क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। मुंबई टाटा समूह की कर्मभूमि है, इसलिए उनका मुंबई और महाराष्ट्र पर विशेष प्रेम था। उनके जाने से भारतीय उद्योग एवं सामाजिक क्षेत्र को अपूरणीय क्षति हुई है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार, परिचितों और उनसे जुड़े सभी लोगों को यह दर्द सहने की शक्ति प्रदान करें।"

  • 8:19 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे अमित शाह

    अमित शाह रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। वह भारत सरकार की तरफ से वर्ली श्मसान घाट पहुंचेंगे। यहां 3.30 के बाद रतन टाटा का अंतिम संस्कार शुरू होगा। पहले 45 मिनट तक प्रेयर की जाएगी। इसके बाद इलेक्ट्रिक अग्निदाह में अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी होगी।

  • 8:17 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    पीएम मोदी ने नोएल टाटा से बात की

    रतन टाटा के निधन के बाद पीएम मोदी ने नोएल टाटा से बात की और दुख जाहिर किया। रतन टाटा के भाई नोएल टाटा आयरलैंड के बिजनेसमैन हैं। हालांकि, उनका जन्म भारत में ही हुआ था। 

  • 7:51 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    इलेक्ट्रिक अग्निदाह में होगा अंतिम संस्कार

    वरली के पारसी शमशान भूमि में रतन टाटा का अंतिम संस्कार होगा। सबसे पहले पार्थिव शरीर को प्रेयर हॉल में रखा जाएगा, जहां करीब 200 लोग मौजूद रह सकते हैं। करीब 45 मिनट तक प्रेयर होगी। इसके बाद पार्थिव शरीर को इलेक्ट्रिक अग्निदाह में रखा जाएगा और अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

  • 7:32 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    मुंबई के वर्ली में अंतिम संस्कार

    मुंबई के वर्ली में रतन टाटा का अंतिम संस्कार किया जाएगा। सुबह 10 बजे उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और दोपहर 3.30 बजे NCPA से अंतिम संस्कार के लिए वर्ली ले जाया जाएगा।

  • 7:08 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    रतन टाटा के अंतिम दर्शन के लिए गाइडलाइन जारी

    मुंबई पुलिस की तरफ से कहा गया है कि रतन एन टाटा का पार्थिव शरीर गुरुवार, 10 अक्टूबर 2024 को सुबह 10:30 बजे एनसीपीए लॉन, नरीमन पॉइंट, मुंबई ले जाया जाएगा, ताकि आम लोग दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें। आम लोग गेट नंबर 3 से एनसीपीए लॉन में प्रवेश कर सकेंगे और गेट नंबर 2 से बाहर निकल पाएंगे। परिसर में पार्किंग सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। दोपहर 3.30 बजे पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा।

  • 6:45 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    10 बजे से अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा पार्थिव शरीर

    मुंबई पुलिस के दक्षिण क्षेत्र के अतिरिक्त आयुक्त अभिनव देशमुख ने बताया कि रतन टाटा का पार्थिव शरीर सुबह 10 बजे से दोपहर 3.30 बजे के बीच दर्शन के लिए एनसीपीए में रखा जाएगा। इस दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस सभी व्यवस्थाएं करेगी।

  • 6:41 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    महाराष्ट्र-झारखंड में राजकीय शोक का ऐलान

    उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुवार को राजकीय महाराष्ट्र और झारखंड सरकार ने एक दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। 86 वर्षीय टाटा ने दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में बुधवार रात 11.30 बजे अंतिम सांस ली। वह पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement