Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. राज्यसभा सांसद परिमल नथवाणी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, भेंट की "कॉल ऑफ दि गिर" किताब

राज्यसभा सांसद परिमल नथवाणी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, भेंट की "कॉल ऑफ दि गिर" किताब

राज्यसभा सांसद और रिलायंस इंडस्ट्रीज के कॉर्पोरेट अफेयर्स के डायरेक्टर परिमल नथवाणी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने अपनी लिखी किताब को पीएम नरेंद्र मोदी को भेंट की, जिसकी प्रधानमंत्री ने तारीफ की।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: August 03, 2024 16:33 IST
Rajya Sabha MP Parimal Nathwani met PM Narendra Modi presented him the book Call of the Gir- India TV Hindi
Image Source : TWITTER राज्यसभा सांसद परिमल नथवाणी ने पीएम मोदी से की मुलाकात

राज्यसभा सांसद और रिलायंस इंडस्ट्री के कॉर्पोरेट अफेयर्स के डायरेक्टर परिमल नथवाणी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। परिमल नथवाणी ने एक किताब लिखी है जिसका नाम है "कॉल ऑफ दि गिर" (Call of the Gir)। इस किताब की पहली कॉपी उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को भेंट की है। दरअसल यह गिर के जंगलों पर आधारित है। पीएम नरेंद्र मोदी ने परिमल नथवाणी की किताप की सराहना भी की है। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि वह नथवाणी को वन्यजीवों के प्रति उनके जुनून के लिए जानते हैं।

किस चीज पर आधारित है किताब?

बता दें कि परिमल नथवाणी 30 साल से गुजरात के जूनागढ़ इलाके में स्थिति गिर नेशनल पार्क में आते-जाते रहते हैं। इन जंगलों को उन्होंने काफी करीब से देखा है और जंगलों से और वन्यजीवों से उन्हें खासा लगाव है। आज गिर के बब्बर शेर के संवर्धन के लिए वे लगातार सहयोग कर रहे हैं। अगर किताब की बात करें तो परिमल नथवाणी ने इसे लेकर कहा कि दुनिया के वन्यजीवों के लिए यह किताब प्रेरणा बनेगी। उन्होंने कहा कि मैं पिछले 30 सालों से गिर फॉरेस्ट में आता रहा है। गिर के एशियाटिक लायन की दुर्लभ तस्वीरों का मेरे पास कलेक्शन है। यह कियाब ऐसे ही शेरों की कुछ यादगार तस्वीरों का संग्रह है। 

पीएम मोदी से परिमल नथवाणी की लंबी चली मुलाकात

उन्होंने कहा कि इसे केवल शेर प्रेमी नहीं बल्कि दुनियाभर के वन्य जीव श्रुष्टि के चाहकों के लिए प्रेरणा देने वाला बनेगा। परिमल नथवाणी ने प्रधानमंत्री के साथ इस दौरान लंबी मुलाकात की और महत्वपूर्ण "प्रोजेक्ट लायन" की तारीफ की। बता दें कि गिर फॉरेस्ट में हमेशा शेरों की आबादी बढ़े, सुरक्षित रहे इसके लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर परिमल नथवाणी हमेशा कार्यरत रहते हैं। इससे पहले 2017 में परिमल नथवाणी ने "गिर लायन प्राइड ऑफ गुजरात" किताब भी लिखी थी। बता दें कि इस किताब में पीएम मोदी और रिलायंस इंडस्ट्री के डायरेक्टर अनंत अंबानी का भी मैसेज है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement