Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Face 2 Face प्रोग्राम में रजत शर्मा ने कहा, 'डोनाल्ड ट्रंप को आप की अदालत में बुलाना चाहता हूं'

Face 2 Face प्रोग्राम में रजत शर्मा ने कहा, 'डोनाल्ड ट्रंप को आप की अदालत में बुलाना चाहता हूं'

EO गुड़गांव के तहत रोजिएट एरोसिटी में 'Face To Face' प्रोग्राम में इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने कहा कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 'आप की अदालत' में बुलाना चाहते हैं।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: October 06, 2024 0:00 IST
Rajat Sharma, Rajat Sharma Interview, Rajat Sharma News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'Face To Face' कार्यक्रम में ऋचा अनिरुद्ध के सवालों के जवाब देते इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा।

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने 'Face 2 Face with Rajat Sharma' प्रोग्राम में कहा कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 'आप की अदालत' में बुलाना चाहते हैं। उन्होंने एंत्रप्रेनोयर्स के एक हाई क्वालिटी नेटवर्क EO गुड़गांव के तहत रोजिएट एरोसिटी में आयोजित कार्यक्रम में एंकर ऋचा अनिरुद्ध के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि इंडिया टीवी के 'आप की अदालत' शो को करना, रिपोर्टिंग करना उनका पैशन है और व्यापार करना मजबूरी है। 

'लक्ष्य हासिल होने तक आराम न करें'

इस मौके पर रजत शर्मा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट पॉलिटिक्स से लेकर इंडिया टीवी को एक सक्सेसफुल ब्रांड में तब्दील करने के अपने सफर पर बात की। उन्होंने कहा कि जो लोग अपनी कंपनियां खोलना चाहते थे, एंत्रप्रेनोयरशिप में आना चाहते हैं, उन्हें पर्सनल इंटिग्रिटी और ऑनेस्टी पर फोकस करना चाहिए। रजत शर्मा ने कहा कि अपने लक्ष्य के हासिल ना होने तक आराम नहीं करना चाहिए।

‘आर्थिक ताकत के बिना आप आजादी से काम नहीं कर सकते’

रजत शर्मा ने कहा, ‘आप की अदालत का शो करना, रिपोर्टिंग करना, यह मेरा पैशन है। व्यापार करना मेरी मजबूरी है। आर्थिक ताकत के बिना आप आजादी से काम नहीं कर सकते है, उसको करके दिखाया है।’ जब रजत शर्मा से पूछा गया कि वह अपनी जीवन यात्रा को कैसे परिभाषित करना चाहेंगे, उन्होंने कहा, 'जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो लगता है कि कितना आगे आ गया हूं, कितने लोग पीछे हैं। लेकिन फिर आगे देखता हूं तो लगता है कि कितने लोग आगे हैं, और अभी कितना रास्ता तय करना है।'

रजत शर्मा ने इमरजेंसी के भयावह दौर को किया याद

रजत शर्मा ने कार्यक्रम में इमरजेंसी के भयावह दौर को भी याद किया और बताया कि कैसे उस दौर में उन्होंने पत्रकारिता की तरफ पहला कदम बढ़ाया था। उन्होंने बताया कि इमरजेंसी में जब वह गिरफ्तार होकर जेल गए तो वहां के अनुभव ने उन्हें बहुत ताकत दी और जीवन बदल गया। उन्होंने बताया कि कैसे जेल में उन्होंने देश के बड़े-बड़े नेताओं को देखा और उनकी बातों ने उनको कैसे प्रभावित किया। रजत शर्मा ने कहा कि उन्होंने जेल से बाहर आने के बाद छात्र राजनीति भी की और रिकॉर्ड मार्जिन से सेक्रेटरी का चुनाव जीता था।

देखें, ऋचा अनिरुद्ध के साथ रजत शर्मा की पूरी बातचीत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement