Friday, June 28, 2024
Advertisement

दिल्ली-NCR में बारिश से मौसम हुआ कूल-कूल, कई जगहों पर जलभराव; अब इन राज्यों में भी बरसेंगे बदरा

तेज बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति हो गई। शुक्रवार सुबह हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: June 28, 2024 7:16 IST
दिल्ली-NCR में बारिश- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-NCR में बारिश

राजधानी दिल्ली-NCR में शुक्रवार सुबह झमाझम बारिश हुई। करीब आधे घंटे हुई बारिश से दिल्ली-NCR का मौसम सुहाना हो गया। जलती-तपती गर्मी से लोगों को काफी राहत मिल गई है। देर रात से ही आसमान में काले बादल छाए हुए थे। ठंडी हवाएं भी चल रही थीं। देर रात से हल्की बारिश हो रही थी। शुक्रवार सुबह 5:30 बजे से तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। 

कई जगहों पर जलभराव

तेज बारिश के चलते राजधानी दिल्ली-NCR के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति हो गई। लोगों को सड़कों पर निकलने में खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। नोएडा सेक्टर में 95 में एक बाइक सवार सड़क पर जमे पानी के बीच में फंस गया। 

इस मानसून सीजन की पहली तेज बारिश

तेज बारिश के चलते दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके की सड़के जलमग्न हो गईं। चारों तरफ पानी-पानी ही नजर आया। दिल्ली में आज इतनी तेज बारिश हुई है, जो कि इस मानसून सीजन की पहली बारिश है। रात भर हुई भारी बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं। दिल्ली के शांति पथ इलाके की सड़कों में पानी जमा हो गया।

आज से हरियाणा में मानसून की दस्तक

देश के कई राज्यों में मानसून पहुंच चुका है। मानसून के पहुंचती ही तापमान में गिरावट आ गई है। कई राज्यों में हल्की बारिश भी शुरू हो गई है। हरियाणा में शुक्रवार को मानसून पहुंचने की संभावना है। दिल्ली की कई इलाकों में हुई बारिश के बाद हरियाणा के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश के देखते हुए हरियाणा के कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बिहार के कई जिलों इन जिलों में बारिश का अलर्ट

बिहार में मानसून के दस्तक देने के साथ ही कई जिलों में बारिश शुरू हो गई है। स्थानीय मौसम विभाग ने किशनगंज, अररिया, कटिहार जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले एक दो दिन में बिहार के अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश होगी। बारिश के चलते तापमान में गिरावट आ जाएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। 

अगले 2 दिन में झारखंड के सभी जिलों में होगी बारिश

झारखंड के कई जिलों में शुक्रवार और शनिवार को बारिश का अलर्ट है। स्थानीय मौसम विभाग ने 30 जून व 1 जुलाई को पूरे राज्य में बारिश होने का अनुमान जताया है। झारखंड के कई जिले अभी भी भीषण गर्मी से तप रहे हैं। बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement