Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Weather Update: दिल्ली-NCR में सुहाना रहेगा मौसम, बिहार के लिए अलर्ट जारी; जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली-NCR में सुहाना रहेगा मौसम, बिहार के लिए अलर्ट जारी; जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने यूपी-बिहार से लेकर दिल्ली-एनसीआर तक हर जगह बारिश की संभावना जताई है। हालांकि राजस्थान में आज धूप खिली रहेगी तो वहीं बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। आइये जानिए अलग-अलग राज्यों का मौसम का क्या हाल रहेगा...

Edited By: Amar Deep
Published on: September 15, 2024 7:31 IST
जानें अपने राज्य के मौसम का हाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI जानें अपने राज्य के मौसम का हाल।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और एनसीआर सहित देश भर के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। बारिश की वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ जहां सड़कों पर जलभराव की समस्या सामने आ रही है तो वहीं लोगों जाम से भी दो-चार होना पड़ रहा है। इस बीच कई जगहों पर मकान गिरने और आकाशीय बिजली की चपेट में आने से भी कई लोगों की मौत हो गई है।

दिल्ली में हल्की बारिश

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां बारिश के बाद से ही मौसम सुहाना बना हुआ है। आज रविवार को भी कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबादी हो सकती है। वहीं मौसम विभाग ने अगले और कई दिनों तक इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना जताई है। साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बता दें कि दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.9 डिग्री कम 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट

इसके अलावा मौसम विभाग ने बिहार में भी आज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने पटना समेत बिहार के 14 जिलों में भारी बारिश की को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने छह जिलों में अति भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट और आठ जिलों के लिए भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर बिहार के मुकाबले दक्षिण बिहार में अधिक बारिश हो सकती है। बता दें कि शनिवार से ही बिहार में बारिश हो रही, जिसके बाद से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। 

राजस्थान में खिलेगी धूप

वहीं यूपी और झारखंड के कई जिलों में आज बारिश की आशंका है। राजस्थान की बात करें तो यहां पर अब कई दिनों के बाद मौसम साफ रहने वाला है। पिछले कई दिनोंं से हो रही लगातार बारिश की वजह से राजस्थान की नदियां-नाले उफान पर थे। हालांकि मौसम विभाग ने रविवार को पूरे राजस्थान में मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। 

यह भी पढ़ें- 

गडकरी को मिली थी प्रधानमंत्री पद की पेशकश, कर दिया इनकार; बोले- 'पीएम बनने की लालसा नहीं'

राजस्थान: जहाजपुर में धार्मिक जुलूस पर हुई पत्थरबाजी, बढ़ा तनाव; पुलिस ने 9 लोगों को हिरासत में लिया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement