Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. यूपी-बिहार में आफत बनी बारिश, कई राज्यों के लिए अलर्ट; जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

यूपी-बिहार में आफत बनी बारिश, कई राज्यों के लिए अलर्ट; जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं कई राज्यों में अब तक हुई बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसके साथ ही लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की भी सलाह दी गई है।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 07, 2024 6:46 IST
कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट।

नई दिल्ली: देश भर में हो रही बारिश से हाल बेहाल है। भारी बारिश की वजह से कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं तो वहीं कई जगहों पर लोग जल जमाव की समस्या से परेशान हैं। इसके अलावा आकाशीय बिजली की चपेट में आने की वजह से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। मौसम विभाग की मानें तो अभी भी बारिश से राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं। दिल्ली, यूपी, बिहार और उत्तराखंड में अभी भी बारिश की संभावना जताई गई है। बारिश की वजह से जहां यूपी में 24 घंटे के अंदर 13 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं बिहार में भी मौतों का आंकड़ा 9 तक पहुंच गया है। इसके अलावा पूर्वोत्तर के राज्यों में भी बारिश से हालात खराब हैं।

कई राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा यूपी के कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं रविवार को यूपी के अलावा बिहार, असम, मेघालय, सिक्किम, महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। बारिश की वजह से उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की कई नदियां उफान पर हैं। यहां के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने और नदियों, नालों के पास ना जाने की सलाह दी गई है।

यूपी-बिहार में हुई मौतें

बता दें कि यूपी में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 24 घंटे के अंदर 13 लोगों की मौत हो गई। राहत आयुक्‍त की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे से शनिवार शाम साढ़े छह बजे तक फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की डूबने से मौत हो गई। बयान के मुताबिक रायबरेली जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की बारिश से जुड़ी घटना में जान चली गई। बयान में कहा गया कि बुलंदशहर, कन्नौज, मैनपुरी, कौशांबी, फिरोजाबाद, प्रतापगढ़, उन्नाव और मैनपुरी जिलों में भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। 

यह भी पढ़ें- 

सीबीआई ने रेलवे टेंडर भ्रष्टाचार के मामले में लिया बड़ा एक्शन, DRM समेत कई अधिकारी गिरफ्तार

केरल में दिमाग खाने वाले अमीबा संक्रमण का चौथा मामला, दूषित पानी से फैलता है, छोटे बच्चे हो रहे शिकार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement