Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. शॉर्ट सर्किट के जरिए ट्रेन को ब्लास्ट कराने की साजिश! यूपी के हरदोई में बड़ा हादसा

शॉर्ट सर्किट के जरिए ट्रेन को ब्लास्ट कराने की साजिश! यूपी के हरदोई में बड़ा हादसा

बुधवार को उत्तर प्रदेश के हरदोई में सुबह पांच बजे के करीब उमरताली स्टेशन के आगे निकलते ही दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रैक पर लटके ओएचई वायर से टकरा गई थी। इसके बाद धमाका हुआ था।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 12, 2024 11:09 IST
ट्रेन को ब्लास्ट करने की साजिश का शक।- India TV Hindi
Image Source : PTI ट्रेन को ब्लास्ट करने की साजिश का शक।

यूपी के हरदोई में कोलकाता से अमृतसर जा रही दुर्गियाना एक्सप्रेस (12357) के ओएचई वायर से टकराने के बाद जोरदार ब्लास्ट हुआ था। ये ट्रेन बुधवार सुबह साढ़े तीन बजे लखनऊ से रवाना हुईं थी। सुबह पांच बजे उमरताली स्टेशन के आगे निकलते ही ट्रैक पर लटके ओएचई वायर से टकरा गई थी। ट्रेन टकराने के बाद धमाके के साथ लाइन में फॉल्ट आ गई थी। अब रेलवे ने इस मामले में गहरी साजिश की आशंका जताई है। आइए जानते हैं इस पूरी घटना के बारे में।

ओएचई वायर से टकराई थी ट्रेन

दरअसल, ये पूरी घटना बुधवार की है। दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रैक पर लटके ओएचई वायर से टकरा गई थी। पायलट ने ट्रेन को रोका और उमरताली और दलेलनगर स्टेशन सूचना दी। जानकारी होते ही लखनऊ से आने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया। करीब छह घंटे के बाद दुर्गियाना एक्सप्रेस को डीजल इंजन से रवाना किया गया था। इस घटना के बाद राजधानी और वंदे भारत को बदले रूट से भेजा गया। इसके साथ ही करीब दो दर्जन ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किए गए थे। रेलवे ने दो ट्रेनों को कैंसिल कर दिया था।

गहरी साजिश का शक

अब इस पूरे मामले में रेलवे की ओर से गहरी साजिश के संकेत दिए गए हैं। रेलवे को शक है यूपी के हरदोई में ट्रेन को बिजली शॉट सर्किट के जरिए ब्लास्ट कराने की साजिश रची गई थी। दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रेन जिस बिजली खंबे के केबल से टकराई वहां पर किसी के द्वारा छेड़छाड़ की गई थी। रेलवे इस मामले की जांच कर रही है।

टेक्निकल फॉल्ट से ज्यादा छेड़छाड़ के संकेत

रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को जिस तरह से कोलकाता से अमृतसर जा रही दुर्गानिया एक्सप्रेस ट्रेन बिजली के खंबे के केबल से टकराई है वह अमूमन होता नहीं है। यह टेक्निकल फॉल्ट से ज्यादा किसी की छेड़छाड़ लग रही है। क्योंकि थोड़ी देर पहले ही वहां से बाकी ट्रेंनें भी गुजरी थीं। तब स्थिति सामान्य थी। फिलहाल रेलवे मामले में सभी एंगल से जांच कर रही है। (रिपोर्ट: अनामिका गौड़)

ये भी पढ़ें- Video: पुरी के जगन्नाथ मंदिर में घटी ऐसी घटना जिसकी कल्पना करनी भी मुश्किल, मंदिर के शिखर पर दिखा ऐसा नजारा

Video: CJI चंद्रचूड़ के घर पहुंचे पीएम मोदी, गणेश पूजा में शामिल हुए

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement