Friday, July 05, 2024
Advertisement

राहुल गांधी आज हाथरस का दौरा करेंगे, सत्संग में भगदड़ के शिकार पीड़ित परिजनों से मिलेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को हाथरस का दौरा करेंगे और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Mangal Yadav Updated on: July 05, 2024 6:22 IST
कांग्रेस नेता राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता राहुल गांधी

लखनऊः लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी शुक्रवार को हाथरस का दौरा करेंगे। सत्संग की घटना घटने के बाद से किसी वरिष्ठ विपक्षी नेता का यह पहला हाथरस दौरा होगा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि राहुल गांधी भगदड़ के शिकार परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। 

पीड़ित परिजनों से करेंगे मुलाकात

जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी शुक्रवार सुबह सात बजे अलीगढ़ के पिलखना में हाथरस हादसे के शिकार पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह सुबह 8:15 बजे हाथरस के ग्रीन पार्क, विभव नगर में पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस का दौरा किया और पीड़ितों से मुलाकात की थी।

कांग्रेस ने सरकार को जिम्मेदार ठहराया

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने बृहस्पतिवार को हाथरस की भगदड़ की घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया। राय ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से कहा, "हाथरस की घटना उत्तर प्रदेश सरकार की विफलता है। कल मुख्यमंत्री ने हाथरस का दौरा किया और बाद में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी वहां गए। वे एक साथ नहीं गए, यह अंदरूनी कलह को दर्शाता है। उन्होंने भगदड़ में मारे गए लोगों के परिवार को एक करोड़ रुपये और घायलों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने की कांग्रेस की मांग दोहराई।

न्यायिक जांच की मांग

अजय राय ने कहा कि हम यह भी चाहते हैं कि घटना की न्यायिक जांच हाई कोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश से कराई जाए, न कि सेवानिवृत न्यायाधीश से। राज्य सरकार ने घटना की जांच के लिए बुधवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट के एक सेवानिवृत न्यायाधीश की अध्यक्षता में न्यायिक जांच आयोग का गठन किया। बता दें कि सत्संग में भगदड़ से 121 लोगों की जान चली गई थी। जबकि कई लोग घायल हो गए थे। कई लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement