Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'उपद्रवियों को मिली खुली छूट, सरकारी तंत्र बना मूक दर्शक', हरियाणा और नासिक की मॉब लिंचिंग पर बोले राहुल गांधी

'उपद्रवियों को मिली खुली छूट, सरकारी तंत्र बना मूक दर्शक', हरियाणा और नासिक की मॉब लिंचिंग पर बोले राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने नासिक और हरियाणा के चरखी दादरी जिले में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि उपद्रवी कानून को चुनौती दे रहे हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 01, 2024 20:40 IST
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद व विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने हरियाणा में हुई मॉब लिंचिंग और महाराष्ट्र में ट्रेन के अंदर बुजुर्ग व्यक्ति की पिटाई को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। 

नासिक और हरियाणा के मॉब लिंचिंग का मामला

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर राहुल गांधी ने रविवार को बीजेपी की आलोचना करते हुए पूरे भारत में भय और घृणा का माहौल बनाने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी की यह टिप्पणी हाल ही में महाराष्ट्र की एक ट्रेन में सह-यात्रियों बुजुर्ग को पीटे जाने और हरियाणा में गोमांस ले जाने के संदेह में मुस्लिम व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के बाद आई है।

कानून के राज को दे रहे चुनौती

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखी एक पोस्ट में कहा, 'नफरत को राजनीतिक हथियार बनाकर सत्ता की सीढ़ियां चढ़ने वाले लोग लगातार पूरे देश में भय का राज स्थापित कर रहे हैं। भीड़ के रूप में छिपे हुए घृणित तत्व खुलेआम हिंसा फैला रहे हैं। कानून के राज को चुनौती दे रहे हैं।'

सरकारी तंत्र बना मूक दर्शक

इसके साथ ही कांग्रेस सांसद ने कहा, 'बीजेपी सरकार से इन उपद्रवियों को खुली छूट मिली हुई है, इसीलिए उनमें ऐसा कर पाने का साहस पैदा हो गया है। अल्पसंख्यकों, खास कर मुसलमानों पर लगातार हमले जारी हैं और सरकारी तंत्र मूक दर्शक बना देख रहा है। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर कानून का राज कायम किया जाना चाहिए।'

ट्रेन में पीटा गया बुजुर्ग व्यक्ति

बता दें कि महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी के पास एक एक्सप्रेस ट्रेन बुजुर्ग व्यक्ति को पीटे जाने का मामला सामने आया है। वायरल वीडियो में लोगों के एक समूह को बुजुर्ग व्यक्ति पर हमला करते और गाली-गलौज करते हुए देखा गया। जीआरपी ने घटना की जांच शुरू कर दी है। 

हरियाणा में युवक की पीट-पीटकर हत्या

वहीं, हरियाणा के चरखी दादरी जिले में गोमांस के आरोप में प्रवासी मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों के बाद गिरफ्तार भी किया है। इस घटना के बाद जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement