Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बांग्लादेश में हिंसक बवाल के बीच विदेश मंत्री से मिले राहुल गांधी, हालात पर की चर्चा

बांग्लादेश में हिंसक बवाल के बीच विदेश मंत्री से मिले राहुल गांधी, हालात पर की चर्चा

बांग्लादेश में बवाल के बीच विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने संसद भवन परिसर में विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश के मौजूदा संकट पर चर्चा की।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 05, 2024 23:04 IST
राहुल गांधी - India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को संसद भवन परिसर में विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश के मौजूदा संकट पर चर्चा की। कांग्रेस सूत्रों ने यह जानकारी दी है। बता दें कि कई दिनों के विरोध प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने पद से इस्तीफा देकर वहां से  गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर पहुंची हैं। सेना अब बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी है।

बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने स्थिति को अस्त व्यस्त कर दिया है। प्रदर्शनकारी शेख हसीना के आवास में जबरन घुस गए और तोड़फोड़ की। शेख हसीना के साथ उनकी बहन ने भी ढाका छोड़ दिया है। कई दिनों से बांग्लादेश में प्रदर्शनकारी मौजूदा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं, अब शेख हसीना के इस्तीफा देने के बाद माना जा रहा है कि पड़ोसी देश में राजनीतिक संग्राम को नई दिशा मिले। 

पूरे देश को सैनिकों ने घेरा

बांग्लादेश में इस प्रदर्शन की वजह से सैकड़ों को लोगों को जान गंवानी पड़ी है, तो वहीं 19 पुलिसकर्मियों के भी मारे जाने की खबर है। सैनिकों ने पूरे देश को घेर लिया है। पूरे देश में अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। सेना सहित पुलिसकर्मियों को देश के विभिन्न हिस्सों में तैनात कर दिया गया है, जो कि हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं।

दिल्ली में हुई बड़ी बैठक

बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति को लेकर दिल्ली में बड़ी बैठक हुई। इसमें आगे की रूपरेखा के बारे में पूरी प्रक्रिया निर्धारित की गई। इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बांग्लादेश में हिंसकर बवाल के बीच सीमा पर किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए भारत सरकार भी एक्टिव हो गई है। बीएसएफ को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

ये भी पढ़ें-

राज्यसभा में कांग्रेस पर भड़के शिवराज सिंह चौहान, कहा- छेड़ोगे तो छोडूंगा नहीं

"कुछ ही दिनों में बंगाल आएंगे एक करोड़ हिंदू शरणार्थी", बांग्लादेश में बवाल के बीच शुभेंदु अधिकारी का बड़ा बयान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement