Saturday, July 06, 2024
Advertisement

Hathras Stampede Live Updates: हाथरस पीड़ितों से मुलाकात के बाद बोले राहुल गांधी- प्रशासन से हुई गलती, तुरंत मिले मुआवजा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज हाथरस दौरे पर हैं। यहां पर भगदड़ में मृत लोगों के परिजनों से उन्होंने मुलाकात की इसके अलावा घायलों का भी हाल जाना।

Edited By: Amar Deep
Updated on: July 05, 2024 14:51 IST
हाथरस में पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी।- India TV Hindi
Image Source : ANI हाथरस में पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी।

हाथरस: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज हाथरस दौरे पर हैं। यहां वह मृतकों के परिजनों और घायलों से मुलाकात की। बता दें कि मंगलवार को एक सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल भी हो गए। इस हादसे के बाद से यूपी की योगी सरकार ने शीघ्र जांच करने के लिए कई टीमों का गठन भी किया है। इसके अलावा पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया गया है। 

 

Latest India News

Hathras Stampede Live

Auto Refresh
Refresh
  • 2:03 PM (IST) Posted by Amar Deep

    हाथरस मामले पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने दी प्रतिक्रिया

    हाथरस भगदड़ मामले पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, "यह बहुत ही दुखद और संवेदनशील घटना है। घटना की गहनता से जांच की जा रही है और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, निश्चित रूप से राज्य सरकार उस पर नजर रखे हुए है और प्रधानमंत्री मोदी भी उस घटना के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, राज्य सरकार उस पर कार्रवाई करेगी।"

     

  • 12:55 PM (IST) Posted by Amar Deep

    राहुल गांधी के हाथरस दौरे पर बोले संजय निषाद

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज हाथरस गए। इस पर यूपी सरकार के मंत्री संजय कुमार निषाद ने कहा कि "विपक्ष को राजनीति करना है तो वो अपना करें। ये संवेदनशील मामला है। इस पर लोगों को संवेदना देनी चाहिए और नई नीति सोचनी चाहिए कि आगे ऐसी घटना न घटे। उसके लिए कड़े कानून बनाना चाहिए। ऐसी घटनाएं उन लोगों (कांग्रेस) के समय भी हुई हैं। जांच कराने के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

     

  • 10:22 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'हम इस घटना के लिए बाबा को दोषी मानते हैं'

    हाथरस भगदड़ दुर्घटना | एक शोक संतप्त परिवार के एक सदस्य ने कहा, 'उन्होंने (राहुल गांधी) हमसे पूछा कि आप दोषी किसको मानते हो? हमने कहा कि हम इस घटना के लिए बाबा (भोले बाबा) को दोषी मानते हैं।'

  • 9:35 AM (IST) Posted by Amar Deep

    मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने प्रशासन को बताया जिम्मेदार

    हाथरस में पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि इस हादसे में जो भी प्रभावित लोग हैं उन्हें तुरंत मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को मुआवजा राशि भी बढ़ानी चाहिए। इस हादसे के लिए राहुल गांधी ने प्रशासन को जिम्मेदार बताया है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रशासन से बड़ी गलती हुई है।

  • 9:07 AM (IST) Posted by Amar Deep

    हाथरस में पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर रहे राहुल गांधी

    अलीगढ़ के पिलखना में पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के बाद राहुल गांधी अब हाथरस पहुंच गए हैं। यहां भी राहुल गांधी पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर रहे हैं। 

  • 8:25 AM (IST) Posted by Amar Deep

    हाथरस में तीन परिवारों से मिलेंगे राहुल गांधी

    हाथरस में तीन परिवारों से राहुल गांधी मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी आशा देवी पत्नी जुगनू, मुन्नी देवी पत्नी सुभाष चंद और ओमवती पत्नी किशन लाल के परिवारों से मुलाकात करेंगे।

     

  • 8:23 AM (IST) Posted by Amar Deep

    पीड़ित परिवार ने बताया राहुल से मुलाकात में क्या बात हुई

    अलीगढ़ के पिलखना में राहुल गांधी ने मृतक मंजू देवी के 6 साल के बेटे पंकज और उनके पति छोटे लाल से राहुल गांधी ने आधे घंटे तक मुलाकात की। राहुल की मुलाकात के बाद हमने मंजू के पति छोटे लाल, इनकी एक बेटी और बुआ से बात की। उन्होंने बताया कि 'राहुल गांधी ने कहा है कि वह जो मदद हो पाएगी वो मदद करेंगे, हमारी सरकार तो नहीं है पर मदद करेंगे। हमसे पूछा सरकार ने कोई मदद की? हमने कहा नहीं। पीएमओ से 2 लाख का जो एनाउंस किया गया है उस पर कहना सुना है पर अभी पैसे नहीं मिले।'

    पीड़ित छोटे लाल ने कहा, 'हादसे के दिन का पूरा वाकया बताया। 4 बेटी हैं उन चारों को घर छोड़कर मैं, बेटा और पत्नी हाथरस गए थे। मैं बाहर बाइक पर था। परिवार को कहा था समागम के बाद यहां आ जाना। तभी मेन गेट से बाहर आते हुए भगदड़ मच गई, मुझे नहीं पता था मेरी बीवी और बेटा भी दब गए, मुझे भी चोट आई।' बाबा गायब है इस सवाल पर परिवार का कहना है, 'अब जिसे मर्जी फांसी दो मेरा परिवार खत्म हो गया, पुलिस की बेरिगेटिंग होनी चाहिए थी पुलिस की लापरवाही थी।'

     

  • 8:17 AM (IST) Posted by Amar Deep

    पिलखना के बाद अब हाथरस के लिए रवाना हुए राहुल गांधी

    अलीगढ़ के पिलखना में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मदद का आश्वासन दिया। वहीं पिलखना में मुलाकात के बाद अब राहुल गांधी हाथरस के लिए रवाना हो गए हैं।

  • 8:06 AM (IST) Posted by Amar Deep

    राहुल गांधी ने पिलखना में पीड़ित परिवार से की मुलाकात

    नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी हाथरस से पहले अलीगढ़ के पिलखना पहुंचे। यहां उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। वहीं मुलाकात के बाद एक शोक संतप्त परिवार के एक सदस्य ने बताया कि "उन्होंने हमसे कहा कि वह हमारी मदद करेंगे। उन्होंने हमसे पूछा कि सब कुछ कैसे हुआ।"

  • 7:34 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर रहे हैं राहुल गांधी

    हाथरस जा रहे राहुल गांधी अलीगढ़ के पिलखना गांव में पहुंच चुके हैं और वहां पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर रहे हैं। हाथरस सत्संग कार्यक्रम में हुई भगदड़ में पिलखना के लोगों की भी मौत हुई थी।

  • 7:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अलीगढ़ के पिलखना में मृतकों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

    राहुल गांधी अलीगढ़ के पिलखना गांव में जिन मृतकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे उनमें शांति देवी पत्नी विजय सिंह, मंजू देवी पत्नी छोटे लाल, पंकज पुत्र छोटे लाल और प्रेमवर्ती देवी पत्नी रमेश चन्द्र के नाम शामिल हैं। बता दें कि इन सभी लोगों की हादसे में मौत हो गई थी। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी 5 बजे ही निकल गए। वह यमुना एक्सप्रेसवे से होकर हाथरस जा रहे हैं।

  • 7:10 AM (IST) Posted by Amar Deep

    दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी भगदड़ प्रभावित हाथरस के लिए रवाना हो गए हैं। वह भगदड़ के कारण प्रभावित परिवारों से मुलाकात करेंगे, जिसमें 121 लोगों की जान चली गई थी। थोड़ी ही देर में वह हाथरस पहुंचेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement