Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. इस राज्य के लोगों की हुई बल्ले-बल्ले, दिवाली से पहले 10 किलो चावल और 2 KG चीनी फ्री में दे रही सरकार

इस राज्य के लोगों की हुई बल्ले-बल्ले, दिवाली से पहले 10 किलो चावल और 2 KG चीनी फ्री में दे रही सरकार

राज्य की जनता को 10 किलो चावल और 2 किलोग्राम चीनी फ्री में दिए जाने के लिए सरकार ने खास तैयारी की है। इसके लिए सरकार ने चावल और चीनी की आपूर्ति करने वाले दुकानदारों के कॉन्ट्रेक्ट का अंतिम रूप दे दिया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 06, 2024 14:52 IST
चावल और चीनी फ्री दे रही सरकार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चावल और चीनी फ्री दे रही सरकार

त्योहारी सीजन शुरू होते ही मार्केट में कई तरह के ऑफर्स की भरमार है। वहीं, अब ऐसे ऑफर सरकारों द्वारा भी जनता को दिए जाने लगे हैं। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने रविवार को दिवाली से पहले बड़ा ऐलान किया है। रंगासामी की सरकार ने दिवाली से पहले कार्ड धारकों को उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से 10 किलो चावल और 2 किलो चीनी मुफ्त दिए जाने का फैसला किया है।

फिर से खोली जाएंगी दुकानें

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने कहा कि दिवाली से पहले केंद्र शासित प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत आने वाले सभी परिवारों को मुफ्त चावल और चीनी वितरित करने का निर्णय विभिन्न हलकों से मिली दलीलों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। पिछले कुछ महीनों से बंद राशन की दुकानें चावल और चीनी वितरित करने के लिए फिर से खोली जाएंगी।

सरकार ने कॉन्ट्रेक्ट को दिया अंतिम रूप

सीएम ने कहा कि उचित मूल्य की दुकानों में काम करने वाले कर्मचारी जिन्हें कई महीनों से वेतन नहीं मिला है, उन्हें दुकानें खुलने पर एक महीने का वेतन दिया जाएगा। पुडुचेरी सरकार ने चावल और चीनी की आपूर्ति के लिए कॉन्ट्रेक्ट को अंतिम रूप दे दिया है।

लाखों परिवार उठाएंगे फायदा

सीएम ने कहा कि मुफ्त वितरण योजना के लिए चावल और चीनी की खरीद के लिए धनराशि निर्धारित की गई है। केंद्र शासित प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत करीब तीन लाख परिवार आते हैं।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement