Thursday, July 04, 2024
Advertisement

T20 World Cup: वर्ल्ड कप जैसा दिखने वाला केक, ITC Maurya में होगा विजेता टीम का खास स्वागत

टी20 विश्वकर 2024 को जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस से दिल्ली पहुंच चुकी है। भारतीय टीम के स्वागत के लिए आईटीसी मौर्या में खास तैयारियां भी कई गई हैं। बता दें कि इस खास अवसर को ध्यान में रखते हुए एक खास केक भी बनाया गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: July 04, 2024 8:04 IST
Preparations underway at ITC Maurya to welcome Men's Indian Cricket Team after winning T20 WorldCup - India TV Hindi
Image Source : ANI वर्ल्ड कप जैसा दिखने वाला केक

टी 20 विश्वकप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद पुरुष भारतीय क्रिकेट टीम भारत पहुंच चुकी है। इस बीच उनके स्वागत की खास तैयारियां आईटीसी मौर्या में चल रही हैं। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने 29 जून को बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका की टाम को 7 रनों से हराया था। इस बीच आईटीसी मौर्या में क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को ठहराने की व्यवस्था की जा रही है। इसे लेकर आईटीसी मौर्या के कार्याकारी शेफ शिवनीत पहोजा ने कहा, केक टीम की जर्सी के रंग का है। इसकी खासियत है यह है कि यह ट्रॉफी है। यह देखने में असली ट्रॉफी जैसी लग सकती है। 

भारतीय टीम का खास अंदाज में स्वागत

उन्होंने कहा कि यह केक चॉकलेट से बना हुआ है। विजेता टीम के स्वागत के लिए ऐसा किया गया है। हमने खास जगह पर उन्हें नाश्ते की व्यवस्था की गई है और उन्हें खास नाश्ता भी दिया जाएगा। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस में भारत का झंडा लहराने के बाद नई दिल्ली पहुंच चुकी है। दरअसल बारबाडोस के मैदान पर फाइनल मुकाबला जीतने के बाद भारतीय टीम वहां पर आए चक्रवाती तूफान के कारण तुरंत रवाना नहीं हो सकी थी। हालांकि अब टीम दिल्ली पहुंच चुकी है। बता दें कि आज सुबह 11 बजे भारतीय टीम के खिलाड़ियों की मुलाकात सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने वाली है।

होटल मौर्या पहुंच गई टीम इंडिया

इसके बाद पूरी टीम मुंबई के लिए रवाना होगी। यहां शाम को विक्ट्री परेड भी किया जाएगा। भारतीय टीम आज सुबह ही दिल्ली पहुंची है और बस में सवार होकर आईटीसी मौर्या होटल पहुंच चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा जब जब दिल्ली एयरपोर्ट से बाहर निकले तो उनके हाथ में उस समय टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ट्रॉफी भी दिखा। इस दौरान उन्होंने ये ट्रॉफी फैंस को भी दिखाया, जिसे देखकर फैंस का उत्साह बढ़ गया। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने के साथ ही रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने की भी घोषणा कर दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement