Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आरजी कर अस्पताल के दो सिक्योरिटी गार्ड्स का कराया गया पॉलीग्राफ टेस्ट, घटना की रात ड्यूटी पर थे तैनात

आरजी कर अस्पताल के दो सिक्योरिटी गार्ड्स का कराया गया पॉलीग्राफ टेस्ट, घटना की रात ड्यूटी पर थे तैनात

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले में सीबीआई ने आज 2 सिक्योरिटी गार्ड्स का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया है। दरअसल ये दोनों सिक्योरिटी गार्ड्स घटना की रात ड्यूटी पर तैनात थे।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Avinash Rai Published on: August 29, 2024 19:44 IST
Polygraph test was conducted on two security guards of RG Kar Hospital they were on duty on the nigh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आरजी कर अस्पताल के दो सिक्योरिटी गार्ड्स का कराया गया पॉलीग्राफ टेस्ट

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर संग हुई रेप और मर्डर की घटना के बाद से देशभर में आक्रोश का माहौल है। ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले के बाद कोलकाता में डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच हुई बैठक लगातार असफल हो रही है। इस बीच बीते दिनों सीबीआई ने 6 लोगों का पॉलीग्रफ टेस्ट किया था। मामले के मुख्य आरोपी संजय रॉय के अलावा सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और अस्पताल के 2 ट्रेनी डॉक्टर, एक इंटर्न और एक हाउस स्टाफ का पॉलीग्राफ टेस्ट किया था। 

सीबीआई ने सिक्योरिटी गार्ड्स का कराया पॉलीग्राफ टेस्ट

इस बीच सीबीआई ने फिर से 2 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया है। दरअसल रेप और मर्डर की रात अस्पताल में मौजूद 2 सिक्योरिटी गार्ड्स का कलकत्ता में सीएफएसएल ने पॉलीग्राफ टेस्ट किया। सीबीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अबतक कुल 10 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जा चुका है। इस बीच आरजी कर अस्पताल की असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट और पीड़िता के मम्मी-पापा के बीच की फोन रिकॉर्डिंग भी वायरल हो रही है। ट्रेनी डॉक्टर की मौत सुबह 3-4 बजे के बीच हुई थी। जबकि पीड़िता के माता-पिता को पहला कॉल सुबह 10.53 पर किया गया।

पीड़िता के माता-पिता से अस्पताल प्रशासन ने बोला झूठ

पहली कॉल में बताया गया कि आपकी बेटी की तबीयत खराब है। पहली कॉल में लड़की के माता पिता से झूठ बोला गया। थोड़ी देर बाद दूसरी कॉल की गई। इसमें पीड़िता के माता-पिता को बताया गया कि आपकी बेटी ने सुसाइड कर लिया है। मतलब साफ है कि पीड़िता के माता-पिता से शुरू से ही अस्पताल प्रशासन द्वारा झूठ बोला जा रहा था। गौरतलब है कि आरजीकर अस्पताल के सेमीनार हॉल में 9 अगस्त की सुबह एक ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव मिला था। जांच के बाद ह कंफर्म हुआ कि ट्रेनी डॉक्टर का रेप और मर्डर किया गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई कि पीड़िता की मौत सुबह 3-4 बजे के बीच हुई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement