Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की मां को लिखा पत्र, ये खास डिश खाकर भावुक हुए

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की मां को लिखा पत्र, ये खास डिश खाकर भावुक हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी को पत्र लिखा है। पीएम मोदी ने इस पत्र में कई बड़ी बाते कही हैं और विकसित भारत के संकल्प को साकार करने का विश्वास दिलाया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 02, 2024 18:24 IST
pm modi neeraj chopra mother letter- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी का नीरज चोपड़ा की मां को खत।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर भारत के विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए दिखाई देते हैं। पीएम मोदी अक्सर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों से मिलते हैं। अब पीएम मोदी ने ओलंपिक पदक विजेता और जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी को खत लिखा है। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की मां को क्या संदेश भेजा है।

चूरमे को खाकर भावुक हुए पीएम

पीएम मोदी ने खत में कहा कि आदरणीया सरोज देवी जी,सादर प्रणाम! आशा है आप स्वस्थ, सकुशल और सानंद होंगी।कल जमैका के प्रधानमंत्री जी की भारत यात्रा के अवसर पर आयोजित भोज में मुझे भाई नीरज से मिलने का अवसर मिला। उनसे चर्चाओं के बीच मेरी खुशी तब और बढ़ गई, जब उन्होंने मुझे आपके हाथों से बना स्वादिष्ट चूरमा दिया। आज इस चूरमे को खाने के बाद आपको पत्र लिखने से खुद को रोक ना सका। भाई नीरज अक्सर मुझसे इस चूरमे की चर्चा करते हैं, लेकिन आज इसे खाकर मैं भावुक हो गया।

मुझे मेरी मां की याद आई- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने खत में नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी से कहा है कि आपके अपार स्नेह और अपनेपन से भरे इस उपहार ने, मुझे मेरी मां की याद दिला दी। मां शक्ति, वात्सल्य और समर्पण का रूप होती है। यह संयोग ही है कि मुझे मां का ये प्रसाद नवरात्र पर्व के एक दिन पहले मिला है। मैं नवरात्रि के इन 9 दिनों में उपवास करता हूं। एक तरह से आपका ये चूरमा मेरे उपवास के पहले मेरा मुख्य अन्न बन गया है। जिस तरह आपका बनाया भोजन जैसे भाई नीरज को देश के लिए मेडल जीतने की ऊर्जा देता है। वैसे ही ये चूरमा, अगले 9 दिन मुझे राष्ट्र सेवा की शक्ति देगा।

पीएम मोदी ने अपने खत में संदेश दिया है कि शक्ति पर्व नवरात्र के इस अवसर पर मैं आपके साथ, देशभर की मातृशक्ति को ये विश्वास दिलाता हूं कि मैं विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए और अधिक सेवाभाव से निरंतर काम में जुटा रहूंगा। आपका हृदय से आभार।

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम पवन कल्याण बेटी संग पहुंचे तिरुपति मंदिर, 11 दिनों से कर रहे हैं तपस्या

Video: बिहार के मुजफ्फरपुर में वायुसेना का हेलीकॉप्टर बाढ़ के पानी में गिरा, राहत सामग्री बांट रहा था

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement