Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. लद्दाख में 'कारगिल विजय दिवस' मनाएंगे पीएम मोदी, शहीदों की पत्नियों से बातचीत करेंगे

लद्दाख में 'कारगिल विजय दिवस' मनाएंगे पीएम मोदी, शहीदों की पत्नियों से बातचीत करेंगे

साल 1999 में कारगिल में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना और घुसपैठियों को धूल चटाई थी। इस शौर्य के 25 साल पूरे होने वाले हैं। पीएम मोदी भी इस बार कारगिल विजय दिवस में शामिल होंगे।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 22, 2024 9:32 IST
लद्दाख जाएंगे पीएम मोदी। - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) लद्दाख जाएंगे पीएम मोदी।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 26 जुलाई को लद्दाख में कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ में शामिल होंगे।  लद्दाख के उपराज्यपाल एवं सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर बी डी मिश्रा ने रविवार को प्रधानमंत्री के दौरे के संबंध में की गई तैयारियों का जायजा लिया है। आपको बता दें कि भारत ने साल 1999 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध पर विजय हासिल की थी। इस साल भारतीय सेना की जीत की रजत जयंती है। 

द्रास में होगा कार्यक्रम

कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती के अवसर पर कारगिल जिले के द्रास में 24 से 26 जुलाई तक  भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। पीएम मोदी 26 जुलाई के दिन कारगिल युद्ध स्मारक आएंगे और कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के दिन आयोजित समारोह मे शामिल होंगे। 

क्या होगा शेड्यूल?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 जुलाई की सुबह लद्दाख के द्रास ब्रिगेड हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां सेना के अधिकारी उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी कारगिल युद्ध स्मारक के लिए रवाना होने से पहले एक कक्ष में आराम करेंगे। फिर द्रास हेलीपैड से सुरक्षा के बीच शहीदों को दी जाने वाले पुष्पांजलि समारोह में शामिल होंगे।

शहीदों की पत्नियों से बातचीत करेंगे पीएम

पीएम मोदी शहीद मार्ग (वॉल ऑफ फेम) का दौरा करेंगे। वह आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर करेंगे और कारगिल युद्ध की कलाकृतियों के संग्रहालय का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी वीर नारियों' (युद्ध में शहीद हुए जवानों की पत्नियां) से बातचीत करेंगे और वीर भूमि का दौरा करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी शिंकू ला सुरंग का डिजिटल तरीके से उद्घाटन करेंगे। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- Weather Update: देश भर में आज झूमकर बरसेगा सावन, दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक जानें हर राज्य के मौसम का हाल

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कांवड़ यात्रा का नेम प्लेट विवाद, महुआ मोइत्रा ने योगी और उत्तराखंड सरकार के आदेश को दी चुनौती

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement