Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों से पीएम नरेंद्र मोदी ने की बात, यहां देखें जोश से भर देने वाला वीडियो

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों से पीएम नरेंद्र मोदी ने की बात, यहां देखें जोश से भर देने वाला वीडियो

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में भारत का झंडा लहरा दिया है। भारत के हिस्से में ब्रॉन्ज मेडल आया है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों को फोन कर बधाई दी। इस दौरान खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Avinash Rai Updated on: August 08, 2024 21:16 IST
PM Narendra Modi spoke to the players of the Indian hockey team know here what the Prime Minister sa- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हॉकी टीम के खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने की बात

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने एक और मेडल अपने नाम कर लिया है। हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में स्पेन को हराकर मुकाबला अपना नाम कर लिया। इस दौरान भारतीय टीम ने कुल 2 गोल दागे और स्पेन की टीम ने केवल 1 ही गोल किया। बता दें कि साल 2020 के टोक्यो ओलंपिक में भी हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। भारतीय टीम की इस जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले तो सोशल मीडिया पर भारतीय टीम को बधाई दी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियो को फोन करके भारतीय हॉकी टीम को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई दी।

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान खिलाड़ियों से बात करते हुए उन्होंने खिलाड़ियों का हाल जाना और टीम इंडिया को शानदार जीत के लिए बधाई दी। साथ ही उन्होंने टीम के सदस्यों का मनोबल भी बढ़ाने का काम किया। इस दौरान खिलाड़ियों ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया और भारत माता की जय के नारों का एक स्वर में जयकार किया। इससे पहले पीएम मोदी ने एक्स पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा, "एक ऐसी उपलब्धि जिसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी। भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता। यह और भी खास है क्योंकि यह ओलंपिक में उनका लगातार दूसरा पदक है।" 

अमित शाह और सीएम योगी ने भी दी बधाई

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी भारतीय टीम की जीत पर प्रशंसा की है। अमित शाह ने एक्स पर लिखा, "क्या शानदार प्रदर्शन है! पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने पर हमारी पुरुष हॉकी टीम को बहुत-बहुत बधाई। आपका दमदार प्रदर्श और बेदाग खेल भावना इस खेल के लिए एक नया उत्साह बनाएगी। आपकी उपलब्धि नें तिरंगा का गौरव बढ़ाया है।" वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा, "जय हो! पेरिस ओलंपिक-2024 की हॉकी प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतने की हार्दिक बधाई टीम इंडिया! आप हमारे चैंपियन हैं। भारत को आप पर गर्व है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement