Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पीएम मोदी ने की बेंजामिन नेतन्याहू से बात, बोले- दुनिया में आतंक की कोई जगह नहीं

पीएम मोदी ने की बेंजामिन नेतन्याहू से बात, बोले- दुनिया में आतंक की कोई जगह नहीं

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से बात की है। पीएम मोदी ने कहा है कि इस दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 30, 2024 21:00 IST
pm modi and benjamin netanyahu- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू की बातचीत।

मध्य पूर्व एशिया में तनाव इस वक्त चरम सीमा पर है। एक ओर इजरायल है तो दूसरी ओर हमास, हिजबुल्लाह, यमन के हूती और फिर ईरान। इजरायल की ओर से एक के बाद बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। हाल ही में इजरायल ने हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह को भी मार गिराया है जिससे तनाव और ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे समय में अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से बात की है। पीएम मोदी ने खुद इस बारे में ट्वीट कर के जानकारी साझा की है।

दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर के जानकारी दी है कि उन्होंने पश्चिम एशिया में हालिया घटनाक्रम के बारे में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की है। पीएम मोदी ने कहा है कि हमारी दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। क्षेत्रीय तनाव को रोकना और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के लिए प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इजरायल ने मध्य बेरूत में किया हमला

दूसरी ओर इजरायल लेबनान में हिजबुल्ला के नेताओं और उसके ठिकानों को निशाना बनाकर लगातार हमले कर रहा है। इजरायल ने मध्य बेरूत में हवाई हमले किए हैं। खास बात ये है कि एक साल के संघर्ष में मध्य बेरूत में यह इजरायल का पहला हवाई हमला है।

पूर्ण युद्ध से बचा जाना चाहिए- जो बाइडेन

वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को कहा है कि वह इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात करेंगे। बाइडेन का मानना है कि पश्चिम एशिया में पूर्ण युद्ध से बचा जाना चाहिए। जो बाइडन ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसा होना ही चाहिए। हमें वास्तव में इसे रोकना है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वह नेतन्याहू से कब बात करेंगे।

ये भी पढ़ें- यूपी के लखनऊ में हसन नसरल्लाह की मौत पर विरोध में प्रदर्शन, 'कैंडल मार्च' भी निकाला

दिल्ली में गड़बड़ी फैलाने का इनपुट, 6 दिनों तक धारा 163 लागू, इन चीजों पर लगी पाबंदी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement