Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्रॉन्ज मेडल विजेता अमन सहरावत से की बात, बोले- आपने बहुत संघर्ष देखा है

पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्रॉन्ज मेडल विजेता अमन सहरावत से की बात, बोले- आपने बहुत संघर्ष देखा है

पेरिस ओलंपिक के रेसलिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले 21 साल के अमन सहरावत से पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने अमन सहरावत को मेडल जीतने के लिए बधाई दी और कहा कि आपने देश का नाम ऊंचा कर दिया है। पीएम मोदी ने अमन को भविष्य के लिए भी शुभकामना दी।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: August 10, 2024 20:00 IST
PM Narendra Modi spoke to bronze medal winner Aman Sehrawat said you have seen a lot of struggle- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम नरेंद्र मोदी ने अमन सहरावत से की बात

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को छठा पदक पुरुष रेसलिंग के 75 किलोग्राम फ्री स्टाइल इवेंट में मिला। 21 साल के युवा भारतीय रेसलर अमन सहरावत ने प्यूर्टो रिको के डारियान टोई क्रूज को 13-5 से हराया। इस इवेंट में अमन गोल्ड मेडल जीतने के दावेदार थे, लेकिन सेमीफाइनल मकाबले में उन्हें जापान के रेसलर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अमन सहरावत की जीत पर उन्हें भर-भरकर बधाईयां दी गईं। इस बीच अब अमन सहरावत को फोन कर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है। अमन सहरावत से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपको बहुत बधाई अमन। आपके उज्जवल भविष्य के लिए भी अनेक शुभकामनाएं।

पीएम मोदी ने अमन सहरावत को किया फोन

पीएम मोदी ने कहा कि आपने अपने नाम के अनुसार सारे देश का मन भर दिया है। बहुत कम खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जिनके लिए छत्रसाल स्टेडियम को ही अपना घर बना ले और अपने आप को वहीं खपा दे। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि देशवासियों के लिए आपका जीवन प्रेरक है। आप सबसे छोटी उम्र के खिलाड़ी होगे जो मेडल लेकर आ रहा है। देश को आपने खुशियों से भर दिया है। आपके पास बेहद लंबा समय है। अमन ने कहा कि 2028 में मैं ओलंपिक में गोल्ड लेकर आऊंगा। वहीं पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि आप सफल होने वाले हैं। आपने जीवन में बहुत संघर्ष किया, मां-बाप को खोने के बाद भी। 

पीएम मोदी से क्या बोले अमन सहरावत

पीएम मोदी ने अमन से बात करते हुए कहा कि हम तो देश की सेवा में लगे हैं। लेकिन आप लोग तो कितनी मेहनत करते हो, तब जाकर यहां तक पहुंचते हो। आपने बेहद लगन से काम किया, देशवासियों को और अपने साथियों को गौरव से भरने का भरपूर काम किया है। पीएम मोदी ने कहा कि आप इस चिंता को छोड़ दीजिए कि आप क्या करेंगे। आपने देशवासियों को बहुत कुछ दे दिया है। वहीं अमन ने कहा कि अभी तक कुछ नहीं दिया है। अभी बहुत कुछ देना बाकी है। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि जिसका सपना ऐसा होता है, वह देश को बहुत कुछ देता ही है। पीएम मोदी ने इसके बाद अमन को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement