Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पीएम नरेंद्र मोदी आज मना रहे अपना 74वां जन्मदिन, सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी आज मना रहे अपना 74वां जन्मदिन, सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। हर साल 17 सितंबर को पीएम मोदी अपना जन्मदिन मनाते हैं। ऐसे में आज पीएम मोदी को भर-भरकर जन्मदिन की बधाईयां मिल रही हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 17, 2024 9:06 IST
PM Narendra Modi is celebrating his 74th birthday today these leaders including CM Yogi congratulate- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी आज मना रहें अपना 74वां जन्मदिन

पीएम नरेंद्र मोदी हर साल 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं। आज पीएम मोदी 74 साल के हो गए हैं। ऐसे में पीएम मोदी को जन्मदिन की खूब बधाईयां भी मिली हैं। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, "दूरदर्शी नेता और मां भारती के महान सपूत माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।" उन्होंने आगे कहा, "एक मजबूत, समृद्ध भारत के लिए आपका दृष्टिकोण हर दिल में गूंजता है। आपका गतिशील नेतृत्व और अटूट समर्पण भारत को बदलता रहे और पीढ़ियों को प्रेरित करता रहे!" 

एकनाथ शिंदे ने दी पीएम मोदी को बधाई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेरी ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। मैं उन्हें 2047 तक विकसित भारत के अपने संकल्प को पूरा करने की शक्ति की कामना करता हूं। महाराष्ट्र भी प्रधानमंत्री मोदी के देश को 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। मैं कहना चाहता हूं कि 21वीं सदी भारत की सदी है, क्योंकि देश के कप्तान प्रधानमंत्री मोदी हैं। मैं उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।"

सुदर्शन पटनायक ने पीएम मोदी से की मांग

प्रसिद्ध रेत शिल्पकार सुदर्शन पटनायक ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, "महाप्रभु का आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहे और विकसित भारत के आपके सपने साकार हों। जन्मदिन की शुभकामनाएं, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी।" इस अवसर पर उन्होंने पीएम मोदी को एक रेत कला भी समर्पित की। उन्होंने कहा, "कृपया नई दिल्ली में इस रेत कला स्थापना के माध्यम से मेरी शुभकामनाएं स्वीकार करें। जय जगन्नाथ!" अपने 74वें जन्मदिन पर, नरेंद्र मोदी मंगलवार को भुवनेश्वर के गड़कना में 26 लाख पीएम आवास घरों का उद्घाटन करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को दी बधाई

वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा, "नवनिर्माण के शिल्पकार बीते एक दशक में विश्व पटल पर ग्लोबल लीडर बनकर उभरे भारत के शिल्पी आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हैं। युद्धग्रस्त राष्ट्र भी समाधानकारी हस्तक्षेप पर जिन पर भरोसा करते हैं, वह मोदी ही हैं। रूस और यूक्रेन के मध्य तनावपूर्ण हालात हो या पश्चिम एशिया का संकट, हर वैश्विक तनाव के समाधान हेतु प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत केंद्र में है। 'मोदी है तो मुमकिन है' के भाव को आज न केवल देश मानता है, बल्कि महाशक्ति देशों को भी 'मोदी की गारंटी' पर विश्वास है।

पीएम मोदी को अमित शाह ने दी बधाई

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा, "मोदी जी ने अपने दशकों लंबे सार्वजानिक जीवन में राष्ट्र के लिए त्याग व समर्पण के नए मानदंड स्थापित किये हैं। देश में लंबे समय के बाद राष्ट्रप्रथम के विचार को पुनर्स्थापित करने का काम मोदी जी ने किया। संगठन से लेकर सरकार के सर्वोच्च शिखर तक की उनकी यात्रा में जनकल्याण व समाज के हर आयु-वर्ग की चिंता सर्वोपरि रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के जरूरतमंदों को न सिर्फ सशक्त बनाया, बल्कि 'विकसित भारत' के निर्माण के संकल्प से पूरे देश को जोड़ने का काम किया। ऐसे दूरदर्शी राजनेता के मार्गदर्शन में देशहित के कार्यों में सहभागी बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।"

उन्होंने आगे लिखा कि मोदी जी ने ‘नए भारत’ के विजन के साथ विरासत से लेकर विज्ञान तक को जोड़ा है। उन्होंने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति व जनकल्याण के संकल्प से अनेक असंभव से लगने वाले कार्यों को संभव बनाकर गरीब कल्याण के नए कीर्तिमान रचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसे निर्णायक नेता मिले हैं, जिन्होंने देश की सुरक्षा से लेकर वंचितों के जीवन में बदलाव लाकर उन्हें मुख्यधारा में लाने के काम किये। देशवासियों का आत्मगौरव बढ़ाने के साथ-साथ उनके नेतृत्व में भारत के प्रति वैश्विक दृष्टिकोण भी बदला है। समुद्र की गहराई से लेकर अंतरिक्ष की ऊँचाई तक देश का मान बढ़ाने वाले मोदी जी दुनिया भर में शांति, करुणा व संवेदना की प्रेरणा हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement