Friday, July 05, 2024
Advertisement

इधर टीम इंडिया जश्न मना रही थी, उधर PM मोदी ओलंपिक दल का हौसला बढ़ा रहे थे, फोटो शेयर कर कही यह बात

भारतीय ओलंपिक दल से मिलने के बाद पीएम मोदी भरोसा जताया कि भारतीय खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और इन खिलाड़ियों की कहानी 140 करोड़ भारतीयों को हौसला देगी।

Edited By: Shakti Singh
Published on: July 04, 2024 21:03 IST
PM Modi and ashwini vaishnaw with Indian contingent - India TV Hindi
Image Source : X/PMMODI भारतीय दल के साथ पीएम मोदी और अश्विनी वैष्णव

भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप जीतने के बाद पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है। गुरुवार को भारतीय खिलाड़ी देश पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत हुआ और शाम के समय मुंबई में विक्ट्री परेड भी रखी गई। लाखों की संख्या में फैंस विक्ट्री परेड में खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए और जीत का जश्न मनाने के लिए शामिल हुए। हालांकि, जिस समय पूरा देश क्रिकेट टीम के विश्व चैंपियन बनने के जश्न में डूबा हुआ था। उसी समय पीएम मोदी पेरिस ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहे थे।

पीएम मोदी ने भारतीय दल से मुलाकात के बाद तस्वीरें भी साझा कीं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा "पेरिस ओलंपिक के लिए रवाना होने वाले हमारे दल से बातचीत की। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे। उनकी जीवन यात्रा और सफलता 140 करोड़ भारतीयों को उम्मीद देती है।"

पहले भी खिलाड़ियों से मिलते रहे हैं पीएम

पीएम मोदी ने देश में खेल और खिलाड़ियों को बेहतर स्थिति में पहुंचाने के लिए काफी प्रयास किए हैं। खेलो इंडिया जैसे आयोजन शुरू करने के अलावा पीएम मोदी बड़े मौकों से पहले और बाद में खिलाड़ियों से बात करते हैं। 2023 टी20 विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद वह ड्रेसिंग रूम में पहुंचे थे और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया था। 2023 में फाइनल हारने वाली टीम के अधिकतर खिलाड़ी 2024 में चैंपियन बनने वाली टीम का हिस्सा रहे। इससे पहले महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों की करीबी हार के बाद भी पीएम मोदी ने उनसे बातचीत की थी और ढाढ़स बंधाया था। पीएम के इन्हीं प्रयासों का नतीजा था कि 2023 एशियन गेम्स में भारत ने पहली बार 100 से ज्यादा पदक जीतकर इतिहास रच दिया। 2024 पेरिस ओलंपिक में भी भारतीय खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद है। इसके अलावा भारत सरकार 2036 ओलंपिक की मेजबानी हासिल करने के लिए भी लगातार प्रयास कर रही है।

यह भी देखें-

दिल्ली में क्यों रुका 5000 शिक्षकों का ट्रांसफर, शिक्षा मंत्री अतिशी ने बताई वजह

नाबालिग लड़के-लड़कियों के ‘डेट’ पर जाने को लेकर कोर्ट ने सरकार से पूछा क्लियर कट सवाल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement