Monday, July 01, 2024
Advertisement

'देश की संस्कृति का विश्व में गौरवगान, योग दिवस पर बन रहे नए रिकॉर्ड..., ' मन की बात में बोले पीएम मोदी

लंबे अंतराल के बाद आज से एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम का शुरू किया गया। इस कार्यक्रम को देश-विदेश में सुना गया। मन की बात के 111वें एपिसोड को 22 भारतीय भाषाओं और 11 विदेशी भाषाओं में प्रसारित किया गया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: June 30, 2024 11:38 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 महीने के लंबे अंतराल के बाद आज 'मन की बात' कार्यक्रम किया। मन की बात कार्यक्रम का यह 111वां एपिसोड रहा। यह कार्यक्रम 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों के अलावा 11 विदेशी भाषाओं में भी प्रसारित किया गया। मन की बात का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो (AIR) के 500 से अधिक प्रसारण केंद्रों पर किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने भारत के संविधान से लेकर योग दिवस और कई अन्य अहम मुद्दों पर बातें की हैं। 

Latest India News

मन की बात कार्यक्रम LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 11:31 AM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    योग से देश की संस्कृति का पूरे विश्व में गौरवगान

    अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूरे विश्व ने 10वां योग दिवस बड़े उत्साह और उमंग के साथ मनाया है। इस योग दिवस पर कई सारे नए रिकॉर्ड बने हैं। योग से देश की संस्कृति का पूरे विश्व में गौरवगान हो रहा है।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    कुवैत सरकार हिंदी में शुरू किया रेडियो पर कार्यक्रम

    मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बताया कि कुवैत सरकार ने अपने राष्ट्रीय रेडियो पर एक विशेष कार्यक्रम शुरू किया है। वह विशेष कार्यक्रम हिंदी में है। पीएम ने कहा कि वह इस अद्भुत पहल के लिए कुवैत सरकार और वहां के लोगों को तहे दिल से धन्यवाद देते हैं।

  • 11:21 AM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    PM ने लोगों से पूछा दुनिया का सबसे अनमोल रिश्ता कौन सा है?

    पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में पूछा कि दुनिया का सबसे अनमोल रिश्ता कौन सा होता है तो आप जरूर कहेंगे कि वो रिश्ता मां का है। पीएम ने कहा कि हम सबके जीवन में 'मां' का दर्जा सबसे ऊंचा होता है। मां हर दुख सहकर भी अपने बच्चे का पालन-पोषण करती है। हर मां अपने बच्चे पर हर स्नेह लुटाती है। जन्मदात्री मां का ये प्यार हम सब पर एक कर्ज की तरह होता है जिसे कोई चुका नहीं सकता है।

     

  • 11:18 AM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    इन दो हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें फोटो

    111वें मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि इस साल विश्व पर्यावरण दिवस पर एक विशेष अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान का नाम 'एक पेड़ मां के नाम' है। पीएम ने कहा कि यह देखकर खुशी होती है कि लोग #Plant4Mother और #Ek_Ped_Maa_Ke_Naam के हैशटैग साथ सोशल मीडिया तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। पीएम मोदी ने देश के और लोगों से भी पेड़ लगाने के साथ सोशल मीडिया में इन्हीं हैशटैग के साथ फोटो शेयर करने को कहा है।

     

  • 11:13 AM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    संविधान पर पीएम मोदी ने जताई अटूट आस्था

    मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने संविधान और देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं में अटूट आस्था जताने के लिए देशवासियों का आभार व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग की महत्वपूर्ण भूमिका की भी सराहना की है।

     

  • 11:09 AM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    30 जून का दिन बहुत महत्वपूर्ण-PM मोदी

    पीएम ने कहा कि आज 30 जून का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। हमारे आदिवासी भाई-बहन इस दिन को 'हुल दिवस' के रूप में मनाते हैं। यह दिन वीर सिद्धू-कान्हू के अदम्य साहस से जुड़ा है।

  • 11:05 AM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    शुरू हुआ पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम

    पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में कई विषयों पर बात कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि एक बार फिर मन की बात के माध्यम से लोगों से जुड़कर बहुत खुशी हो रही है। इस कार्यक्रम को जरूर सुनें

     

  • 11:01 AM (IST) Posted by Dhyanendra Chauhan

    कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी ने लोगों से मांगे थे आइडिया

    पिछले कुछ महीने चले लोकसभा चुनावों के चलते मन की बात रेडियो कार्यक्रम का प्रसारण नहीं किया गया था। इससे पहले 18 जून को पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि मन की बात कार्यक्रम 30 जून को फिर से शुरू होगा। साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से इस कार्यक्रम के लिए अपने विचार और इनपुट MyGov ओपन फोरम, NaMo ऐप और 1800 11 7800 पर रिकॉर्डेड मैसेज भेजने का आह्वन किया था।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement